वीडियो: शिक्षा के लिए बच्चों ने लगाई जान की बाजी, मौत के मुंह से निकल कर स्कूल जाने को मजबूर है यह स्कूली छात्र

Wednesday, Jul 13, 2022 - 11:59 AM (IST)

भुवनेश्वर: ओडिशा में रातभर बारिश होने के कारण गजपति जिले में हुए भूस्खलन से कम से कम 10 घर क्षतिग्रस्त हो गए तथा मलकानगिरी और कालाहांडी जिले में मुख्य सड़कें जलमग्न हो गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 48 घंटे में राज्य के नौ जिलों में भारी से बेहद भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है।

वहीं इस बीच  एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ स्कूली छात्रों के रस्सी के सहारे एक नदी को पार करते देखा गया है। एक खबर के अनुसार, नदी पर पुल नहीं होने के कारण पास में पढ़ने वाले स्कूली छात्र स्कूल जाने के लिए  इस तरीके से रस्सी का सहारा लेकर पुल को पार कर रहे है।इतना ही नहीं वीडियो में दूसरे लोग भी बच्चों के साथ दिखाई दिए जो इसी तरीके से नदी को पार कर रहे थे।  

वहीं वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासन को इसकी जानकारी मिली है। इस पर स्कूल प्रशासन समेत जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने कहा कि उन्हें मामले की कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने यह भी कहा है कि मीडियो से उन्हें जानकारी मिलने के बाद वे इसके समाधान के लिए आगे बात करेंगे। वे बोले कि स्थानीय विधायक समेत जिला शिक्षा अधिकरी से इस मामले में बातचीत भी करेंगे। 
 
बता दें कि ओडिशा में आई बाढ़ के चलते बुधवार के लिए कोरापुट, मलकानगिरी, नवरंगपुर, नौपाड़ा, कालाहांडी, कंधमाल, बोलांगीर, गंजाम और नयागढ़ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसी प्रकार रायगढ़ा, गजपति, खुर्दा, पुरी, कटक, जगतसिंहपुर, बौध, सोनपुर, बारगढ़, अंगुल, ढेंकानाल और क्योंझर जिले में ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

आईएमडी ने कहा कि इसके अलावा ओडिशा के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। गंजाम जिले से प्राप्त सूचना के अनुसार नौगड़ा ब्लॉक के नौपाली गांव में हुए भूस्खलन से कम से कम 10 घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

Anu Malhotra

Advertising