लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने ली सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी- ''यह पहली और आखिरी चेतावनी''

Sunday, Apr 14, 2024 - 07:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने कथित तौर पर रविवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर हुई गोलीबारी की जिम्मेदारी ली है। अनमोल द्वारा एक कथित सोशल मीडिया पोस्ट - जो भारत में वांछित है और कथित तौर पर अमेरिका में छिपा हुआ है - उसने सलमान को चेतावनी जारी करते हुए गोलीबारी को केवल "ट्रेलर" कहा।

उशने पोस्ट में लिखा, "हम शांति चाहते हैं। अगर जुल्म के खिलाफ एकमात्र फैसला युद्ध है, तो ऐसा ही होगा। सलमान खान, हमने आपको केवल एक ट्रेलर दिखाया है ताकि आप हमारी ताकत की भयावहता को समझें और इसका परीक्षण न करें। यह पहला और आखिरी है चेतावनी. इसके बाद सिर्फ घर के बाहर गोली नहीं चलेगी. और हमारे पास दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के नाम के कुत्ते हैं, जिन्हें आप भगवान मानते हैं।''  

रविवार तड़के मुंबई के बांद्रा में सलमान खान के घर के बाहर दो अज्ञात बाइक सवार लोगों ने चार राउंड गोलियां चलाईं। गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुबह करीब 4.51 बजे हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। बॉलीवुड एक्टर के घर के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. अपराध शाखा, स्थानीय पुलिस और फोरेंसिक टीमों ने आगे की जांच के लिए घटनास्थल का दौरा किया और खान के घर के बाहर चलाई गई गोलियों के खोल बरामद किए।

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बरार पहले भी कई बार सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। पंजाबी गायक और रैपर सिद्धू मूस वाला की हत्या के लिए भी लॉरेंस बिश्नोई का गिरोह जिम्मेदार था।

मूसे वाला हत्याकांड में अनमोल बिश्नोई उर्फ ​​भानू फरार आरोपी है। वह फर्जी पासपोर्ट पर भारत से भाग गया था और पिछले साल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उसके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।

वह लगातार अपने ठिकाने बदल रहा है. 2023 में उन्हें केन्या में देखा गया था। पिछले साल मार्च में सलमान खान को कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से एक ई-मेल जान से मारने की धमकी मिली थी। इन धमकियों के बाद से बॉलीवुड अभिनेता को प्रशिक्षित सुरक्षाकर्मियों द्वारा हथियार उपलब्ध कराए गए हैं। सलमान खान को निजी हथियार का लाइसेंस भी दिया गया है और वह अपनी सुरक्षा के लिए निजी हथियार अपने साथ रख सकते हैं।

Anu Malhotra

Advertising