1 नाबालिग, 1 नेत्रहीन और 3 बुजुर्ग सहित 6 ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, बनी मां

Sunday, Mar 25, 2018 - 02:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात से एक ऐसी आ रही खबर जो आपके रोम रोम में सिरहन पैदा कर दे। जी हां। गुजरात के राजकोट में 11 वर्षीय मासूम के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। 6 वहशी दरिंदों ने मासूम के साथ लगातार 9 महीनो तक सामूहिक दुष्कर्म किया। जिसके कारण पीड़िता गर्भवती हो गई। प्रबल प्रताड़ना की शिकार इस नाबालिग बच्ची ने अविकसित बच्चे को ऑपरेशन के जरिए जन्म दिया। हालांकि मासूम पीड़िता की देखभाल कर रहे डॉक्टरों ने लगातार इस बात का ख्याल रखा कि उसे किसी तरह की कोई नुकसान ना हो। उसके बाद बच्चे को जन्म देने के बाद नाबालिग मां को तो अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन नवजात की हालत खराब होने के चलते अभी उसका इलाज चल रहा है। जिन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उसमें तीन बुजुर्ग व एक नाबालिग व एक नेत्र​हीन में शामिल है।

पूरी तरह विकसीत नहीं है नवजात
सूत्रों की माने तो नवजात की रीढ़ की हड्डी पूरी तरह विकसित नहीं है। डॉक्टरों ने बताया कि नवजात का पैर लकवा ग्रस्त है और लकवे का असर उसके दिमाग पर भी है। जन्म के सप्ताह भर बाद 11 वर्षीय नाबालिग मां को तो छुट्टी दे दी गई, लेकिन नवजात का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

3 बुजुर्ग, एक नेत्रहीन सहित 6 पर गैंगरेप का आरोप
सबसे बड़ी हैरान करनी वाली बात यह रही कि जिन्हें आरोपी बनाया गया है कि उनमें 3 बुजुर्ग और एक नेत्रहीन सहित कुल 6 लोग शामिल हैं। अवांछित मां बनी नाबालिग बच्ची से इन छह लोगों ने करीब नौ महीने तक लगातार गैंगरेप किया था। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी नाबालिग बच्ची को घर के काम के लिए अक्सर अपने घर बुलाते थे और उसका रेप करते थे। पीड़िता की मां को जब अपनी बेटी की आपबीती पता चली तो उन्होंने भक्तीनगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने 13 मार्च को दो आरोपियों 67 वर्षीय नानजी जाविया और 60 वर्षीय अरविंद कुबावत को गिरफ्तार कर लिया।

एक नाबालिग भी है आरोपी
पुलिस की माने तो दोनों आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि कुल छह लोगों ने अलग अलग समय पर पीड़िता को अपनी हवस का शिकार बनाया था। दोनों आरोपियों के बयान के आधार पर और उनकी निशानदेही पर नेत्रहीन विजानंद अहिर और एक 17 साल के नाबालिग लड़के को गिरफ्तार किया गया। बाद में पुलिस अन्य दो आरोपियों 40 वर्षीय विपुल चावड़ा और 61 वर्षीय गोविंद सकारिया को भी गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता की मां को अपनी बेटी के साथ हो रहे अनाचार का पता तब चला, जब वह गर्भवती हो गई। मामले का खुलासा 8 मार्च को हुआ था।

Punjab Kesari

Advertising