गंभीर ने यमुना क्रीड़ा स्थल का नाम जेतली पर रखने का दिया प्रस्ताव

Monday, Aug 26, 2019 - 09:53 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से यमुना क्रीड़ा स्थल का नाम पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेतली के नाम पर रखने का अनुरोध किया। गंभीर ने 24 अगस्त को बैजल को पत्र लिखकर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले परिसर का नाम जेतली के नाम पर रखने का प्रस्ताव दिया है।

उन्होंने यह पत्र उसी दिन लिखा था, जब एम्स में जेटली का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। क्रिकेट से राजनीति के क्षेत्र में आए गंभीर इस कोशिश में लगे हुए हैं कि यमुना क्रीड़ा स्थल का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के आयोजन के लिए भी हो।

गंभीर ने उपराज्यपाल को लिखी चिट्ठी में कहा, ‘‘ मैं आपको इस प्रस्ताव के लिए यह पत्र लिख रहा हूं कि मेरे पूर्वी दिल्ली लोकसभा सभा निर्वाचन क्षेत्र में स्थित यमुना क्रीड़ा स्थल का नाम बदलकर प्रतिष्ठित वकील, हमारे महान नेता और पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरूण जेतली जी के नाम पर रखा जाए।'' उन्होंने कहा कि यह जेतली के योगदान और उनकी ‘‘अविश्वसनीय'' विरासत के प्रति श्रद्धांजलि और कृतज्ञता का भाव होगा गंभीर ने जेतली के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें अपने लिए ‘पिता तुल्य' बताया।

 

Pardeep

Advertising