गडकरी ने किया इंदिरा गांधी का गुणगान, कहा-पुरुष नेताओं से काफी बेहतर थीं पूर्व PM

Monday, Jan 07, 2019 - 03:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का इन दिनों कांग्रेस प्रेम खुलकर सामने आ रहा है। गडकरी ने एक बार फिर से अपनी पार्टी की विचारधारा से अलग बयान देते हुए देश की पूर्व प्रधानमंत्री मंत्री इंदिरा गांधी की जमकर तारीफ की। गडकरी ने कहा कि इंदिरा गांधी अपने समय के दिग्गज पुरुष नेताओं से कहीं बेहतर थीं। नागपुर स्‍थित स्‍वयं सेवी महिला संगठन के कार्यक्रम में संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि महिलाओं को आरक्षण मिलना चाहिए और मैं इसका विरोध नहीं करूंगा।

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने अपनी ताकत के बल पर सत्ता हासिल की थी और किसी पुरुष नेता से वे कम नहीं थीं। हालांकि गडकरी ने सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और सुमित्रा महाजन की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि क्या हम साईं बाबा, गजानन महाराज या तुकोजी महाराज का धर्म पूछते हैं? क्या हम छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ. बाबासाहब अंबेडकर और महात्मा ज्योतिबा फूले से उनकी जाति पूछते हैं?

गडकरी ने कहा कि मैं जात-पात और आरक्षण की राजनीति में यकीन नहीं रखता लेकिन महिला आरक्षण का विरोधी नहीं हूं। उल्लेखनीय है कि आपातकाल के लिए भाजपा हमेशा इंदिरा गांधी की आलोचना करती आई है। कुछ दिन पूर्व गडकरनी ने पंडित जवाहर लाल नेहरू की तारीफ की थी।

Seema Sharma

Advertising