G7 समिट में मोदी-ट्रंप के बीच दिखा गजब का दोस्ताना, वीडियो बार-बार देखने को मजबूर हुए लोग

Monday, Aug 26, 2019 - 05:44 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः फ्रांस में आयोजित G-7 शिखर सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई द्वीपक्षीय मुलाकात दौरान दोनों नेताओं को बीच गजब का दोस्तान देखने को मिली। जैसा कि उम्मीद थी कि कश्मीर मसले पर दोनों नेताओं में बातचीत होगी, वैसा हुआ भी। इस मुलाकात दौरान दोनों मोदी और ट्रंप के बीच जुगलबंदी और मजाक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खिया बटोर रहा है।

द्विपक्षीय वार्ता के दौरान PM मोदी ने जब पत्रकारों से हिंदी में कहा कि वे उन दोनों को बात करने दें, जब जरूरत होगी तो उनको चर्चा के बारे में बता दिया जाएगा। इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने मजाकिया लहजे में कहा कि दरअसल PM मोदी अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, इसलिए वह वार्ता नहीं चाहते। इतना सुनते ही PM मोदी खिलखिलाकर हंस पड़े व ट्रंप का हाथ पकड़ कर जोर से दबाने के बाद उस पर चपत भी लगा दी। इस वीडियो को देखकर लोग सोशल मीडिया पर खूब मजे ले रहे हैं।  दरअसल कोई इसे पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा बता रहा है तो कोई इसे मोदी-ट्रंप के बीच खास संबंधों की मिसाल बता रहा है।

 

बता दें कि पीएम मोदी ने इस मुलाकात के दौरान कश्मीर मसले पर भारत का स्टैंड क्लियर किया और कहा कि भारत और पाकिस्तान के सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर हमारा आपसी द्विपक्षीय मसला है और हम दोनों मिलकर इसे सुलझा लेंगे। उन्होंने कहा कि इस मसले पर हमें किसी तीसरे देश की जरूरत नहीं है। वहीं पीएम मोदी के साथ बैठे डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मसले पर मध्यस्थता करने से इनकार कर दिया और कहा कि कश्मीर का मुद्दा भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है और ये दोनों देश मिलकर इसे सुलझा लेंगे।

Tanuja

Advertising