जी-20 सम्मेलन में ट्रंप ने कही ऐसी बात, खिलखिलाकर हंसने लगे PM मोदी (Pics)

Saturday, Jun 29, 2019 - 10:20 AM (IST)

टोक्योः इन दिनों भारत और अमेरिका के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।अमेरिकी उत्पादों पर टैरिफ लगाने को लेकर ट्रंप भारत के खिलाफ ट्वीट कर चुके हैं, हालांकि इसका असर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रिश्तों पर नजर नहीं आया। पीएम मोदी और ट्रंप के बीच दोस्ताना कितना गहरा है इसकी एक और मिसाल जापान के ओसाका शहर में चल रहे जी-20 सम्मेलन के दौरान देखने को मिली।

जी-20 नेताओं की डिनर पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी एक-दूसरे के बगल में बैठे हुए थे। इसी दौरान ट्रंप ने कोई ऐसी बात कही कि सुनकर पीएम मोदी खिलखिलाकर हंसने लगे। इस दौरान ट्रंप भी हंसते नजर आए। बता दें कि जब ये वाक्या हुआ डिनर के दौरान मोदी और ट्रंप एक दूसरे से बातचीत कर रहे थे। दोनों नेताओं ने इससे पहले शुक्रवार को भी मुलाकात की थी और एक-दूसरे के साथ गर्मजोशी से मिले थे।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से शुक्रवार को हुई मुलाकात में कहा था, "आपने लोगों को साथ लाने का बड़ा काम किया है। मुझे याद है कि जब आप पहली बार सत्ता में आए थे तब कई गुट थे और वे आपस में लड़ते थे और वे अब एक साथ हैं। यह आपकी क्षमता है और सबसे बड़ा सम्मान है।"

Tanuja

Advertising