आज से 14 हजार बूथों पर आप करेगी जनसंवाद

Monday, Nov 18, 2019 - 05:21 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी आम आदमी पार्टी ने रविवार को एक मेगा कैंपेन का ऐलान किया और पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने बताया कि आम आदमी पार्टी 18 नवम्बर से एक मेगा कैंपेन की शुरुआत कर रही है। इस के तहत दिल्ली में 14 हजार बूथों पर जनसंवाद किया जाएगा जो कि विधायकों के नेतृत्व में होगा। यह मेगा कैंपेन 18 नवम्बर से लेकर 24 दिसम्बर तक चलेगा। बता दें कि इससे पहले आप 3 चरण के अभियान जनता के बीच चला चुकी है। 

गोपाल राय ने बताया कि चौथे चरण में एक मेगा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की जाएगी ताकि 14 हजार बूथों पर जनसंवाद किया जाए। उन्होंने बताया कि 70 विधानसभाओं में हर बूथ पर इस जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन विधायक करेंगे और जिन विधानसभाओं में आम आदमी पार्टी के विधायक नहीं हैं वहां पर विधानसभा अध्यक्ष एवं संगठन मंत्री इस कार्य को करेंगे।

जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान 1993 से 1998 तक भाजपा की सरकार के दौरान बने 3 मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना, साहिब सिंह वर्मा और सुषमा स्वराज के काम व 15 साल कांग्रेस की सरकार के दौरान शीला दीक्षित के कामों की तुलना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार के कार्यों से कर मतदाताओं का मन टटोला जाएगा।उन्होंने बताया कि चुनाव के मद्देनजर ही जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान बूथ कमेटियों का भी गठन किया जाएगा और जो भी लोग चुनाव में काम करने के इच्छुक होंगे उन्हीं लोगों में से बूथ कमेटी का गठन किया जाएगा।  


आम आदमी पार्टी के चुनावी कार्यक्रम की रणनीति
पहला चरण-1 सितम्बर से 3 अक्तूबर तक 
सभी 70 विधानसभाओं में जनसंवाद यात्राएं आयोजित की गईं
दूसरा चरण-14 जिलों में जिला सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के कार्यकर्ताओ से किया संवाद 
तीसरा चरण- मंडल स्तर पर फ्रंटल संगठनों द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम किए जा रहे हैं 
चौथा चरण-18 नवम्बर से 24 दिसम्बर के बीच सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में हर दिन लगभग 4 से 5 बूथों पर जनसंवाद कार्यक्रम, निगरानी केंद्रीय कार्यालय करेगा, 2700 मंडल कमेटियों का गठन, हर बूथ पर चुनाव प्रचार के लिए बनाई जाएगी बूथ कमेटी 

Pardeep

Advertising