बेटी के साथ चौथी मंजिल से कूदा, पीछे-पीछे पत्नी भी कूदी, शख्स की मौत

Friday, Jul 26, 2019 - 04:32 AM (IST)

नई दिल्ली: क्रेडिट काड्र्स का बिल न चुका पाने व लगातार बढ़ रहे कर्ज के दबाव के चलते एक शख्स ने अपनी 4 साल की बेटी के साथ छत से छलांग लगा दी। पति और बेटी के बाद पत्नी से भी नहीं रहा गया और वह भी छत से कूद गई। इस घटना में व्यक्ति की मौत हो गई जबकि उसकी 4 साल की बेटी और पत्नी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। 

ये घटना पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी इलाके की है। बताया जाता है कि कूदने वाले व्यक्ति पर क्रेडिट काड्र्स के कर्ज का बिल लगभग 8 लाख से ज्यादा हो चुका था। मृतक का नाम सुरेश (34) है। उसकी पत्नी मंजीत कौर (31) और बेटी तान्या (4) गंभीर हैं। जांच के दौरान सामने आया है कि मृतक सुरेश की पत्नी मंजीत ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि क्रेडिट कार्ड का उन पर करीब 8 लाख रुपए का लोन था। 

कंपनियों के एजेंट बार-बार फोन कर लोन चुकाने के लिए दबाव बना रहे थे, लोन ना चुका पाने के कारण क्रेडिट कॉर्ड कंपनियां मनमाना जुर्माना व ब्याज लगा रही थीं जिससे कर्ज बढ़ता जा रहा था। लेकिन सुरेश के पास लोन चुकाने के लिए पैसा नहीं था। 21-22 जुलाई की रात सुरेश ने पत्नी मंजीत से कहा कि इतना कर्ज चुकाने के लिए हमारे पास पैसे नहीं हैं। ये क्रडिट कंपनी वाले हमें परेशान करते रहेंगे। बार-बार की परेशानियों से तो अच्छा है कि हम तीनों आत्महत्या कर लें। जिसके बाद रात करीब 3 बजे सुरेश अपनी बेटी तान्या को गोद में लेकर मकान की चौथी मंजिल पर पहुंचे, जहां मंजीत भी पीछे-पीछे पहुंच गई। इसके बाद तान्या को गोद में ही लेकर सुरेश ने छत से छलांग लगा दी। मंजीत भी छत से कूद गई। 

8 लाख चुकाने थे, आत्महत्या का प्लान बनाया 
मृतक सुरेश की पत्नी मंजीत ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि क्रेडिट कार्ड का उन पर करीब 8 लाख रुपए का लोन था। कंपनियों के एजेंट बार-बार फोन कर लोन चुकाने के लिए दबाव बना रहे थे, लोन ना चुका पाने के कारण क्रेडिट कॉर्ड कंपनियां मनमाना जुर्माना व ब्याज लगा रही थीं जिससे कर्ज बढ़ता जा रहा था। लेकिन सुरेश के पास लोन चुकाने के लिए पैसा नहीं था। 21-22 जुलाई की रात सुरेश ने पत्नी मंजीत से कहा कि इतना कर्ज चुकाने के लिए हमारे पास पैसे नहीं हैं। ये क्रडिट कंपनी वाले हमें परेशान करते रहेंगे। बार-बार की परेशानियों से तो अच्छा है कि हम तीनों आत्महत्या कर लें। जिसके बाद रात करीब 3 बजे सुरेश अपनी बेटी तान्या को गोद में लेकर मकान की चौथी मंजिल पर पहुंचे, जहां मंजीत भी पीछे-पीछे पहुंच गई। इसके बाद तान्या को गोद में ही लेकर सुरेश ने छत से छलांग लगा दी। मंजीत भी छत से कूद गई। 

Pardeep

Advertising