बर्फबारी से सफेद हुआ वैष्णो देवी का दरबार , चॉपर सेवा बंद

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 12:47 PM (IST)

कटड़ा(अमित): वैष्णो देवी भवन सहित त्रिकुटा पर्वत पर व जारी बारिश व बर्फवारी के बीच मां वैष्णो देवी की यात्रा पूरी तरह से सुचारू है। यह जानकारी सीईओं श्राइनबोर्ड सिमरनदीप सिंह ने वीरवार सुबह पंजाव केसरी से बात करते हुए दी। उन्होनें कहा की बर्फबारी व जारी बारिश को देखतें हुए वोर्ड प्रशासन की टीमें समुचे यात्रा मार्ग पर नजर बनाए हुए है ताकि यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। वहीं, खराब मौसम के चलते कटड़ा से सांझीछत्त के बीच चलने वाली हैलिकप्टर सेवा भी दिनभर एहतियातन बंद रही। वीरवार शाम चार वजे तक खबर लिखे जाने तक त्रिकुटा पर्वत पर बर्फ की सफेद चादर साफ दिखना शुरू हो गई थी। जबकि बैष्णों देवी भवन पर बर्फबारी के साथ वारिश जारी थी।

 

सीईओं ने वताया की भवन क्षेत्र में वीरवार सुबह से ही बर्फबारी जारी है, जिसे हटाने के लिए सफाई कर्मीयों द्वारा अहम भुमिका निभाई जा रही है। उन्होंने कहा, वैसे तो यात्रा मार्ग का अधिकतर हिस्सा शैडों से ढक़ा हुआ है। पर खुल्लें हिस्से में गिर रही बर्फबारी को हटाने  के लिए आपदा प्रबंधन दल व सफाई कर्मीयों द्वारा दिन रात कार्य किया जा रहा है। ताकि बर्फ को हटा कर पैदल यात्रियों केे लिए ट्रैक वनाया सके। और यात्रियों को यात्रा के दौरान फिस्सलन आदि की समस्या का सामना न करना पड़े।

 

इन दिनों मां वैष्णो देवी भवन पर  बोर्ड प्रशासन द्वारा खोली गई पुरानी गुफा से दर्शन कर श्रद्धालु काफी प्रसन्न नजर आ रहे हैं। श्रद्धालु यात्रा मार्ग पर जारी बारिश व बर्फबारी की परवाह किए बिना मां भगवती के जयकारे लगाते हुए आगे वढ़ते नजर आ रहे है। सीईओं के अनुसार मौजूदा समह में यात्रा 10 से 12 हजार के बीच है, जिसे देखतें हुए पुरानी गुफा के द्वार को श्रद्धालुओं को लिए खोला गया है। उन्होंने  कहा कि अगर यात्रा में अधिकता महसूस की जाती है तो उस समय श्रद्धालुओं को नई गुफा से ही दशर्नो की अनुमति दी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News