इस देश ने जारी किया शाहरुख खान के नाम का सिक्का, यह सम्मान पाने वाले पहले बॉलीवुड अभिनेता बने

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 03:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फ्रांस की राजधानी स्थित ग्रेविन म्यूजियम ने बॉलीवुड के मेगास्टार शाहरुख खान को विशेष रूप से तैयार किए गए सोने के सिक्कों के सेट से सम्मानित किया है। पेरिस स्थित ग्रेविन संग्रहालय एक मोम संग्रहालय है जो सीन नदी के दाहिने किनारे पर ग्रैंड्स बुलेवार्ड्स पर स्थित है। एक पपराज़ी ने इंस्टाग्राम पर शाहरुख़ की तस्वीर वाले सिक्के की तस्वीर शेयर की। इस तरह शाहरुख़ पहले बॉलीवुड अभिनेता बन गए हैं जिनके नाम पर संग्रहालय में सोने के सिक्के रखे गए हैं।
PunjabKesari
इस बीच, शाहरुख को इससे पहले अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, चेक गणराज्य, थाईलैंड, भारत, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया में मोम की मूर्तियों में अमर किया जा चुका है। काम के मोर्चे पर, शाहरुख ने 2023 में ‘पठान’ और ‘जवान’ जैसी अपनी लगातार ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ संघर्षरत हिंदी फिल्म उद्योग को उबारा। ‘पठान’ में उन्होंने मुख्य जासूस की भूमिका निभाई, जबकि ‘जवान’ में उन्होंने एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई, जो एक सतर्क व्यक्ति की भूमिका निभाता है। 'जवान' निर्देशक एटली और सुपरस्टार नयनतारा की हिंदी डेब्यू थी।
PunjabKesari
इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिलक के अनुसार इस फिल्म ने दुनिया भर में 1,100 करोड़ रुपए की कमाई की। मेगास्टार फिलहाल आगामी फिल्म 'किंग' में व्यस्त हैं, जिसमें वह अपनी बेटी सुहाना के साथ स्क्रीन साझा करेंगे, जिन्होंने स्ट्रीमिंग फिल्म 'द आर्चीज' से अपने करियर की शुरुआत की थी। शाहरुख ने फरहान अख्तर की 'डॉन' फ्रेंचाइजी से भी किनारा कर लिया और मुख्य भूमिका के लिए रणवीर सिंह को जिम्मेदारी सौंप दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News