सीएम की मौजूदगी में आजादी के नारे: घटना की जांच के आदेश

Thursday, May 18, 2017 - 12:10 AM (IST)

श्रीनगर : ग्रीष्कमालीन राजधानी श्रीनगर के एस.के.आई.सी.सी. में मंगलवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की मौजूदगी में एक समारोह के दौरान महिला प्रतिभागियों द्वारा आजादी के नारे लगाए और तोडफ़ोड़ करने के मामले में आज सरकार ने जांच के आदेश दिए। घटना की जांच के लिए शैलेन्द्र कुमार (आई.ए.एस.) आयुक्त सचिव उद्योग एवं वाणिज्य विभाग को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।
 
सामान्य प्रशासनिक विभाग (जी.ए.डी.) द्वारा जारी आदेश नंबर 613- जी.ए.डी. ऑफ 2017 दिनांक 17.05.2017 के अनुसार एस.के.आई.सी.सी. में गत रात राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा आयोजित समारोह के दौरान संपत्ति को नुकसान के अलावा अनियंत्रित स्थिति की जांच के लिए शैलेन्द्र कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया। आदेश के अनुसार समारोह के सुचारु संचालन के साथ जुडे विभिन्न विभागों/संगठनों के अधिकारियों/कर्मचारियों जो समारोह के दौरान उनके कर्तव्यों को पूरा करने में नाकाम रहे, पर जिम्मेदारी तय करने की जांच होगी।


जांच अधिकारी जांच पूरी करके आदेश जारी करने के तिथि से 15 दिनों के भीतर सिफारिशों के साथ अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। बता दें कि समारोह के बाद महिला प्रतिभागियों के गुस्से के बीच अंदर भाषण देने के बाद एस.के.आई.सी.सी. के लॉन में मुख्यमंत्री पहुंच गई। इस दौरान गुस्साए प्रातिभागियों ने आजादी समर्थक नारेबाजी की और कुर्सियां, पानी की बोतलें और अन्य फर्नीचर सहित जो कुछ भी उनके हाथ में आया फेंक दिया।

 

Advertising