बीएसएफ की 98वीं बटालियन ने लगाया निशुल्क चिकित्सा शिविर

Monday, Dec 21, 2020 - 06:55 PM (IST)

साम्बा : जिला साम्बा की रामगढ़ तहसील में आज सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 98वीं वाहिनी ने सीमावर्ती गांव रक्ख अबताल (छौनी) में एक मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। 98 बटालियन बीएसएफ के कमांडेंट दीपक कुमावत ने चिकित्सा शिविर का उद्घाटन किया। इस मौके पर द्वितीय कमान अधिकारी अशोक कुमार सिंह, कम्पनी कमांडर (बीओपी एस.एम.पुर) इंस्पेक्टर अनिल कुमार, रामगढ़ ब्लॉक के बीडीसी अध्यक्ष दर्शन सिंह, पूर्व इंस्पेक्टर बीएसएफ चमेल सिंह, चेयरमैन बाबा चमलियाल मंदिर समिति बिल्लू चौधरी, पंच मोहिंदर सिंह, रमेश सिंह भी मौजूद रहे। 


    इस अवसर पर बोलते हुए कमांडेंट दीपक कुमावत ने कहा कि बीएसएफ इस सीमांत क्षेत्र के लोगों की समस्याओं से अवगत है। उन्होंने यह भी बताया कि आईजी फ्रंटियर मुख्यालय जम्मू एन. एस. जम्वाल के निर्देश पर सीमावर्ती क्षेत्र की आबादी की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को दूर करने की दिशा में एक पहल के रूप में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है। डॉ अशोक कुमार, डॉ. रश्मि कौर, डॉ. विशाल (फिजिशियन), डॉ. राकेश कुमार (डेंटल) ने कैम्प के दौरान रक्ख अबताल, जेरड़ा, परड़ी, पीएस पुरा, अबताल कैंप, चक जवाहर, कोटली, खोखरे चक, नई बस्ती और अन्य आस-पास के गांवों से संबंधित लगभग 380 लोगों की चिकित्सकीय जाँच की व रोगियों को 1,00000 रुपए की दवाइयां वितरित की।

 

सीमावर्ती क्षेत्र की आबादी के जीवन में सुधार के लिए 98 बटालियन बीएसएफ के प्रयासों को समाज के सभी वर्गों द्वारा बहुत सराहा गया है। चिकित्सा शिविर के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल, सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क पहनना आदि का कड़ाई से पालन किया जाता है।
 

Monika Jamwal

Advertising