आस्ट्रेलिया के नाम पर महिला से तीन लाख रुपए की ठगी

Thursday, May 25, 2023 - 04:55 PM (IST)


चंडीगढ़, 25 मई -(अर्चना सेठी) हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आवास पर न्याय की आस में प्रतिदिन प्रदेशभर से फरियादी उमड़ रहे हैं और रोजाना लंबी-लंबी कतारें उनके आवास के बाहर लग रही है। आज भी प्रदेश के कोने-कोने से आए सैकड़ों फरियादी मंत्री विज के अवास पर उमड़े और उनकी शिकायतों को गृह मंत्री अनिल विज ने सुना तथा अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए।

अम्बाला शहर से आए दर्जनों रेहड़ी फड़ी चालकों ने गृह मंत्री अनिल विज से गुहार लगाई कि उन्हें रेहड़ी व फडी लगाने की अनुमति दी जाए, वह दशकों से रेहड़ी लगाकर अपना रोजगार चला रहे हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में नगर निगम आयुक्त को फोन लगाते हुए कहा कि “रेहड़ी चालक स्वयं कमा-खा रहे हैं, हमें उनके प्रति सहानुभूति रखनी चाहिए, उन्होंने इस मामले में रेहड़ी चालकों को राहत देने के निर्देश निगम आयुक्त को दिए।”

वहीं, कुरुक्षेत्र से आए फौजी ने गृह मंत्री अनिल विज को अपनी शिकायत देते हुए आरोप लगाए कि उसकी बहन ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था, मगर अब उसके ससुराल पक्ष द्वारा उलटा उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही है। फौजी ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की। गृह मंत्री अनिल विज ने तुरंत एसपी कुरुक्षेत्र को फोन मिलाया और कहा कि “फौजियों का काम मेरे लिए प्राथमिकता पर है, आप भी इस केस पर प्राथमिकता से काम करें, फौजी बार्डर पर लड़े या सिस्टम से”। उन्होंने इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश एसपी को दिए।

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष करनाल निवासी महिला ने शिकायत देते हुए कबूतरबाजी के आरोप लगाए। उसने बताया कि एक एजेंट ने आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर उससे तीन लाख रुपए ठगे है। महिला का आरोप था कि एजेंट ने उससे पहले झांसे में लेते हुए दुबई भेजा, जहां उसने कुछ दिनों नौकरी की। वहां से उसे आगे आस्ट्रेलिया भेजने की बात तय हुई थी। मगर उसे पता चला कि दुबई में वह जिस कंपनी में जॉब करती है वह फर्जी है। वहां पर उससे पासपोर्ट भी कंपनी द्वारा मांगा गया तो उसने जमा नहीं कराया और वह वापस देश लौट आई। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में एसपी करनाल को कार्रवाई के निर्देश दिए।


जनसुनवाई के दौरान सोनीपत से आई आरपीएफ की महिला कांस्टेबल ने पति की हत्या और ससुराल पक्ष द्वारा उससे प्रताड़ित करने के आरोप लगाए जिस पर मंत्री अनिल विज ने एसपी सोनीपत को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, करनाल से युवती के साथ दुराचार के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने के आरोप परिजनों ने लगाए। मामले में मंत्री विज ने एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, कैथल से आए युवक ने उसके मारपीट मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने, झज्जर से आए परिवार ने उनकी जमीन पर कब्जा करने, रोहतक से आए व्यक्ति ने जान लेवा हमला करने के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। इसी तरह, अन्य मामले में भी सामने आए जिनपर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित जिलों के एसपी व अन्य अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

Archna Sethi

Advertising