फ्रांस ने भारत को सौंपे वेंटिलेटर्स और टेस्ट किट, कोरोना से लड़ाई में साथ आए दोंनो देश

Tuesday, Jul 28, 2020 - 11:16 PM (IST)

नई दिल्लीः फ्रांस ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के तहत मंगलवार को भारत को वेंटिलेटर, जांच किट और अन्य मेडिकल उपकरण सौंपे। भारत में फ्रांस के राजूदत एमैनुएल लेनिन ने फ्रांसीसी वायुसेना के एक विशेष विमान से सहायता सामग्री यहां पहुंचने के बाद पालम एयर फोर्स स्टेशन पर इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी को मेडिकल उपकरण सौंपे।

फ्रांसीसी राजदूत ने ट्वीट किया, ‘‘फ्रांस से आए कोविड-19 मेडिकल उपकरण इंडियन रेड क्रॉस महासचिव आर के जैन को सौंप कर खुश हूं। '' उन्होंने मेडिकल उपकरण सौंपे जाने की तस्वीर भी ट्वीट के साथ साझा की। उन्होंने कहा, ‘‘फ्रांस ने इससे पहले भारत को फ्रांसीसी विकास एजेंसी से जरिए 20 करोड़ यूरो की वित्तीय सहायता भी दी है।''

फ्रांस दूतावास के एक बयान के मुताबिक फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुएल मैकों ने भारत को मेडिकल उपकरण दान में दिए जाने की घोषणा की थी। इसमें कहा गया था कि मेडिकल सहायता पैकेज के तहत भारत को फ्रांस 50 ओरीसीस-3 वेंटिलेटर और 70 युवेल 830 वेंटिलेटर दान कर रहा है। बयान में कहा गया कि फ्रांस द्वारा दान में दिए गए मेडिकल उपकरण में 50,000 अत्यधिक गुणवत्ता वाले सीरोलॉजिक जांच किट भी शामिल हैं।

 

Yaspal

Advertising