कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर

Sunday, Apr 26, 2020 - 11:59 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के देवसर क्षेत्र में रविवार की शाम को सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान होनी अभी बाकी है।

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच लगातार गोलीबारी हुई। सुरक्षाबलों ने पहले दो आतंकियों को मार गिराया। उसके बाद भी दोनों तरफ से गोलीबारी जारी रही। सुरक्षाबलों को इलाके में दो और आतंकी छिपे होने की जानकारी मिली। इलाके में सर्च अभियान चलाया गया, जिसके बाद दो और आतंकी मार गिराए गए।

इससे पहले अमृतसर में हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी गिरफ्तार किया गया। मेट्रो मार्ट के पास पुलिस ने उस समय आतंकी को धर दबाचा जब वह ट्रक लेकर खड़ा था। इसके पास से 29 लाख रुपए कैश भी बरामद किया गया है। डीजीपी पुलिस दिनकर गुप्ता ने इस बात की पुष्टि की है।

हिजबुल मुजाहिद्दीन के इस आतंकी का नाम हिलाल अहमद है। यह जम्मू-कश्मीर के नौगाम, अवंतीपुरा का रहने वाला है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजी) दिनकर गुप्ता ने बताया कि हिलाल को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह मेट्रो यार्ड के पास ट्रक लेकर खड़ा था। शुरूआती पुछताछ में पता चला है कि हिलाल को कश्मीर में हिजबुल चीफ रियाज अहमद नाइकू ने अमृतसर भेजा था। पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि आतंकी के पास इतना कैश कहां से आया। 

Yaspal

Advertising