केरल में कोविड-19 से संक्रमित चार महीने की बच्ची की मौत, तीन नए मामले सामने आए

Friday, Apr 24, 2020 - 09:53 PM (IST)

तिरूवनंतपुरमः केरल में कोरोना वायरस के कारण चार महीने की एक बच्ची की शुक्रवार को मौत हो गयी वहीं राज्य में इससे संक्रमण के तीन नए मामले सामने आने से कुल मरीजों की संख्या 450 हो गई। मुख्यमंत्री पी. विजयन ने मीडिया को यह जानकारी दी। बच्ची की मौत के साथ राज्य में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या तीन हो गई।

इससे पहले राज्य में दो बुजुर्गों की इस रोग के कारण मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा अनुभव है कि कोरोना वायरस न सिर्फ बुजुर्गों को बल्कि बच्चों को भी संक्रमित कर सकता है। इससे पहले राज्य में दो बच्चे इस बीमारी से उबर चुके हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन दुखद है कि एक बच्ची की मौत हो गई। बच्ची का जन्म से ही हृदय संबंधी बीमारी का इलाज चल रहा था।

बच्ची का कोझिकोड के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि डॉक्टरों ने बच्ची के जीवन को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में संवाददाताओं से कहा कि प्रारंभिक जानकारी मिली है कि उसके संपर्क में कुछ लोग आए हैं। राज्य में 116 लोग अब भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि कम से कम 331 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

 

Yaspal

Advertising