Rajasthan: एक ही परिवार के चार सदस्यों ने खाया जहर, पति-पत्नी और बेटे की मौत; कर्ज के चलते उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 06:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के बीकानेर जिले से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां कर्ज के बोझ से दबे एक परिवार ने जहर खाकर सामूहिक आत्महत्या कर ली। यह मामला बीकानेर के जयनारायण व्यास कॉलोनी का है। मंगलवार को तीन लोगों के शव एक घर में मिले, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई।

मृतकों की पहचान 44 वर्षीय राहुल मारू, उनकी पत्नी रूचि मारू और बेटे आराध्य मारू के रूप में हुई है। परिवार का सबसे छोटा बेटा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्या मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है और जांच की जा रही है। 

सुसाइड नोट में कर्ज का जिक्र
मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें कर्ज का उल्लेख किया गया है। पुलिस का कहना है कि परिवार ने भारी कर्ज के दबाव के कारण यह घातक कदम उठाया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी, जैसे कि आईजी ओमप्रकाश पासवान और एसपी कावेंद्र सागर, घटनास्थल पर पहुंचे। एफएसएल की टीम ने भी जांच शुरू कर दी है, और शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया गया है।

पुलिस की जांच जारी
पुलिस ने बताया कि यह परिवार किराए के मकान में रह रहा था और कर्ज से परेशान था। एसपी कावेंद्र सागर ने कहा कि सभी संभावित एंगल से मामले की जांच की जा रही है। कर्ज का यह बोझ इस त्रासदी का मुख्य कारण माना जा रहा है, लेकिन पुलिस हर पहलू पर बारीकी से जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News