बारूद पहनकर घूम रहे थे नक्सली, पुलिस ने मौत के घाट उतारा!(देखें तस्वीरें)

Friday, Feb 19, 2016 - 02:57 PM (IST)

रांची: झारखंड के नावाडीह के जंगल में शुक्रवार को पुलिस एनकाउंटर में चार नक्सलियों की मौत हो गई, जिनमें एक महिला भी शामिल है। एनकाउंटर के बाद सर्च ऑपरेशन में मारे गए नक्सलियों के शव पर बारूद बंधा हुआ मिला हैं, जिसे डिफ्यूज करने की कोशिश की जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस नावाडीह के जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रही थी कि 40 से ज्यादा नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया। हमला रांची-जमशेदपुर एनएच-33 पर बुंडू-धाधराबेड़ा के पास हुआ। पुलिस को उम्मीद है कि हमले में कुछ नक्सली घायल हुए हैं। एनकाउंटर में रांची पुलिस की टीम, सीआरपीएफ की तीन बटालियन और एसएसबी के जवान शामिल थे।

बताया जा रहा है कि 15 और 16 फरवरी को नक्सलियों ने बंद बुलाया था, जिसके बाद से ही सीआरपीएफ जवान नक्सलियों का पीछा कर रहे थे। गुरुवार की रात जंगल में सिक्युरिटी फोर्सेस की टीम को नक्सलियों ने चारों तरफ से घेर लिया था। रात दो बजे तक दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलियां चलीं। 

सीआरपीएफ की 133 बटालियन के दो जवान गोविंद सिंह और सद्दाम अंसारी को गोली लगी है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ की वजह से रांची-जमशेदपुर एनएच-33 पर जमशेदपुर की तरफ दो किमी और रांची की ओर करीब तीन किमी लंबा जाम लग गया। 

Advertising