ऑस्ट्रेलिया में फिलिप आइलैंड पर बड़ा हादसा, छुट्टियां मना रहे भारतीय परिवार के 4 सदस्यों की मौत

Thursday, Jan 25, 2024 - 10:52 AM (IST)

केनबराः ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में फिलिप आइलैंड पर हुए एक बड़े हादसे में  समुन्द्र तट पर पानी में डूबकर चार भारतीयों की मृत्यु हो गई । भारतीय उच्चायोग, कैनबरा ने इस घटना की पुष्टि की है। मृतको में  फगवाड़ा के समाजसेवी सोंधी परिवार की बहु भी बताई जा रही है जो  आस्ट्रेलिया घूमने गई हुई थी। मृतका की पहचान रीमा सोंधी फगवाड़ा  (पंजाब) के रूप में हुई है।

 

विक्टोरिया पुलिस के करीबी सूत्रों ने बताया है कि द्वीप के दक्षिण-पूर्वी तट पर स्थित फॉरेस्ट केव्स में चार लोगों जिनमें तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल है को पानी से निकाला गया और सीपीआर दिया गया। बाद में तीन लोगों को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया है। इनमे से एक की पहचान फगवाड़ा निवासी रीमा सोंधी है। गंभीर हालत में चल रहे एक अन्य परिजन को विमान से अल्फ्रेड अस्पताल ले जाया गया है। 25 जनवरी को, भारतीय उच्चायोग ने X (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “ऑस्ट्रेलिया में हृदयविदारक त्रासदी: फिलिप आइलैंड, विक्टोरिया में डूबने की घटना में 4 भारतीयों का जीवन चला गया। पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं। @cgimelbourne टीम मृतकों के मित्रों के साथ सभी आवश्यक सहायता के लिए संपर्क में है।” 

 

मृतका  रीमा सोंधी के पारिवारिक सदस्य  दीपक सोंधी ने बताया कि उसकी भाभी रीमा सोंधी उसके भाई संजीव सोंधी के साथ कुछ दिन पहले फगवाड़ा से आस्ट्रेलिया अपने परिजनों से मिलने गई थी।  फिलिप द्वीप जहां पर  हादसा हुआ वहां रीमा सोंधी सहित उनके मायके परिवार से दो रिश्तेदारों की भी मौत हो गई है, जबकि जबकि एक अन्य को गंभीर है। दीपक सोंधी ने बताया कि घटना के वक्त उनकी भाभी रीमा सोंधी के  साथ उनका भाई संजीव सोंधी भी मौजूद था। संजीव सोंधी पानी में डूबने से बाल-बाल बच गया 

Tanuja

Advertising