MP में कांग्रेस को झटका, BJP में शामिल हुए सुरेश पचौरी, 3 बड़े नेताओं को भी साथ ले गए

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 10:54 AM (IST)

भोपाल : लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। साथ ही वह अपने साथ 3 अन्य नेताओं को भी साथ ले गए हैं। वह पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, पूर्व विधायक विशाल पटेल और संजय शुक्ला को साथ ले गए हैं। इसके अलावा सपा के पूर्व विधायक अर्जुन पलिया भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। भाजपा की प्रदेश इकाई के मीडिया प्रभारी ने आशीष अग्रवाल ने यह जानकारी दी।

गांधी परिवार के माने जाते हैं करीबी

गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले पचौरी केंद्रीय रक्षा उत्पादन राज्य मंत्री भी रहे हैं।  पचौरी कांग्रेस के चार बार राज्यसभा सदस्य भी रहे। प्रमुख आदिवासी नेता राजूखेड़ी तीन बार कांग्रेस के टिकट पर धार (अनुसूचित जनजाति) सीट से सांसद चुने गए। सूत्रों ने बताया कि 1990 में वह भाजपा विधायक के रूप में चुने गए, लेकिन बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए।

PunjabKesari

पत्रकारों से बात करते हुए चौहान ने पचौरी का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा, "राहुल गांधी कांग्रेस को पूरी तरह से खत्म करके ही सांस लेंगे, जैसा कि महात्मा गांधी ने सुझाव दिया था। कांग्रेस के सभी अच्छे नेता पार्टी के दिशाहीन नेतृत्व से थक चुके हैं।" 

PunjabKesari

साथ ही पत्रकारों से बात करते हुए मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, ''पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक कद्दावर नेता हैं। वहां ऐसे नेता के लिए कोई जगह नहीं है, इसलिए उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है और पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करें।”

PunjabKesari

बता दें कि भाजपा ने 2024 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं, लेकिन अभी भी पांच सीटें होल्ड रखी हैं। ऐसे में संभावना यह है कि गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी के भाजपा जॉइन करने के बाद धार सीट पर समीकरण बदल सकते हैं। हो सकता है कि गजेंद्र सिह राजूखेड़ी धार से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ते नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News