राहुल गांधी की जगह कांग्रेस अध्यक्ष बनने को तैयार पूर्व केंद्रीय मंत्री

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2019 - 06:35 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी  कांग्रेस अध्यक्ष  का पद छोड़ने पर अड़े हुए हैं। उन्होंने पार्टी को दो महीने का समय दिया है। इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता असलम शेख खान ने कहा कि वह अगले दो वर्षों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष बनने को तैयार हैं। असलम ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के लिए तैयार हैं। 

PunjabKesari
उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी एक फाइटर हैं लेकिन फिलहाल उन्होंने पार्टी अध्यक्ष के पद से हटने का फैसला किया है और हर कांग्रेसी को इसका सम्मान करना चाहिए। राजनीतिक रिवायत बदलने की जरूरत है। यह सिर्फ मेरी बात नहीं है, लेकिन जो भी पार्टी को चलाना चाहता है, उसे चांस देना चाहिए।असलम ने लिखा, 'बतौर हॉकी खिलाड़ी, मैंने ऐसी स्थितियों में अपनी काबिलियत साबित की है। जब भारत 1975 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 2-1 से पीछे था, तब मुझे मैच के अंतिम दौर में सब्सटिट्यूट के तौर पर उतारा गया और मैंने संकल्प और आत्म-विश्वास के बूते स्कोर कर मैच को बराबरी पर ला दिया। भारत यह मैच जीत गया और इसके बाद वर्ल्ड कप भी हमारे ही हिस्से आया।'

PunjabKesari

असलम खान ऐसे पहले कांग्रेसी नेता हैं जो 25 मई को हुई कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक में राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद पार्टी का कार्यभार संभालने के लिए आगे आए है। हालांकि कांग्रेस में उनके बयान को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। उधर सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेसी ने नेताओं ने राहुल को यह अधिकार दिया था कि वह पार्टी में संगठनात्मक बदलाव कर सकते हैं। कई कांग्रेसी नेताओं ने राहुल गांधी से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News