रिश्वत कांड में एकनाथ खडसे को बड़ी राहत, लोकायुक्त ने दी क्लीन चिट

Wednesday, Jun 22, 2016 - 11:00 AM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे को राज्य के लोकायुक्त से बड़ी राहत मिली है। मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से कथित रिश्तों और जमीन सौदा घोटाला के आरोपों से घिरे देवेंद्र फड़नवीस सरकार से इस्तीफा देने वाले खडसे को पीए रिश्वत कांड में साफ-सुथरा करार दिया गया है। राज्य लोकायुक्त जस्टिस एम.एल. तहलियानी ने खडसे को उनके पीए गजानन पाटिल रिश्वत कांड से बरी करते हुए क्लीन चिट दी।

लोकायुक्त ने इस बारे में पूर्व मंत्री के खिलाफ की गई शिकायत को भी खारिज कर दिया है। फैसले में कहा गया कि पीए की ओर से रिश्वत मांगने के मामले में पूर्व मंत्री की कोई भूमिका नहीं है। जस्टिस तहलियानी ने अपने फैसले में कहा कि शिकायतकर्त्ता जाधव और गजानन पाटिल के बीच हुई बातचीत की कम से कम 12 रिकॉर्डिंग की गई है। उनमें से किसी से भी इस बात के संकेत नहीं मिलते हैं कि राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे या उनके किसी भी स्टाफ का रिश्वत मांगने के मामले से कोई संबंध है। लिहाजा यह मामला खत्म किया जाता है।

इससे पहले एसीबी ने भी इस मामले में खडसे को क्लीन चिट दे दी थी। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को सौंपी अपनी रिपोर्ट में एसीबी ने कहा था कि जांच में कोई भी ऐसा सबूत नहीं जिससे साबित होता हो कि खडसे का रिश्वत मांगने के मामले से कोई रिश्ता है। गौरतलब है कि खड़से के पीए गजानन पाटिल को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बीते महीने राज्य सचिवालय (मंत्रालय) के बाहर गिरफ्तार किया था। मुंबई के एक कारोबारी रमेश जाधव से जमीन आवंटन के एक मामले में 30 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में उनकी गिरफ्तारी हुई है।

Advertising