कठुआ रेप केस: आरोपियों की मुफ्त में पैरवी करेंगे पंजाब के पूर्व मंत्री

Monday, Aug 06, 2018 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कठुआ रेप केस को लेकर देश में जबरदस्त गुस्सा है, आम से लेकर खास तक हर कोई सरकार से न्याय की मांग कर रहा है। जहां इस अपराध के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर  आए थे वहीं भाजपा नेता मास्टर मोहन लाल कठुआ रेप के आरोपियों के वकील बने हैं। यही नहीं पंजाब सरकार में मंत्री रह चुके मास्टर मोहनलाल आरोपियों की पैरवी करने के लिए एक पैसा भी नहीं लेंगे। 


मास्टर मोहन लाल केस के दो मुख्य आरोपियों सांझी राम और उसके बेटे विशाल के लिए लड़ेंगे। वह पठानकोर्ट जिला और सत्र जज तेजविंदर सिंह की अदालत में मुकदमे की पैरवी करेंगे। उनके इस कदम से सियासत गरमा सकती है। हालांकि मास्टर ने किसी भी राजनीतिक मंशा से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने मुझसे संपर्क किया तो मैं उनकी बेगुनाही साबित करने के लिए अदालत में लडूंगा। भाजपा नेता ने कहा कि उनके साथ बचाव पक्ष के वकील के रुप में जुड़ने का राजनीतिक नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए। 


बता दें कि मास्टर मोहन लाल पूर्व की शिअद-भाजपा सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री थे। 2007 से 2012 के बीच उन्होंने पंजाब विधानसभा में पठानकोट निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। गौरतलब है कि 10 जनवरी 2018 को जम्मू-कश्मीर के कठुआ के पास खानाबदोश बकरवाल समुदाय की एक 8 साल की बच्ची अपने घर के पास से गायब हो गई थी। बाद में पुलिस ने उसका शव नजदीक के जंगल से बरामद किया। पोस्टमॉर्टम किया गया तब यह बात सामने आई कि नाबालिक लड़की के साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या की गई। जिसके बाद राज्य सरकार ने मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी, जिसमें 4 पुलिसकर्मियों के साथ 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

vasudha

Advertising