कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार को झटका, कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिका

Wednesday, Sep 18, 2019 - 12:36 AM (IST)

कोलकाताः कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सारदा चिटफंड मामले में अपनी अग्रिम जमानत याचिका पर बारासात जिला एवं सत्र अदालत से मंगलवार को राहत नहीं मिली। इससे कुछ घंटे पहले एक विशेष अदालत ने उनकी याचिका की सुनवाई से इनकार कर दिया था। कुमार सारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए थे।

बारासात सत्र न्यायाधीश एस रशीदी ने कुमार की याचिका का निस्तारण करते हुए कहा कि यह मामला उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है क्योंकि करोड़ों रुपये का यह घोटाला मामला अलीपुर जिला अदालत में दर्ज है। बारासात अदालत उत्तर 24 परगना जिले में है जबकि अलीपुर अदालत समीपवर्ती दक्षिण 24 परगना जिले में है।

इससे पूर्व दिन में विशेष अदालत ने यह कहते हुये याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया था कि अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। इसके बाद कुमार ने बारासात जिला सत्र न्यायाधीश की अदालत का रूख किया था।

सीबीआई ने मामले में मदद के वास्ते उसके समक्ष पेश होने के लिए कुमार को नोटिस दिया था। कुमार इस मामले के सिलसिले में मंगलवार को सीबीआई के समक्ष पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। इस बीच सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने कुमार का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है।

 

Yaspal

Advertising