कश्मीर के साथ बिहार भी लेना होगा बयान पर काटजू की सफाई, बोले- ''मजाक किया था''

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2016 - 11:10 AM (IST)

नई दिल्ली: उरी हमले को लेकर जहां एक तरफ पूरा देश में पाकिस्तान के खिलाफ रोष और गुस्सा है। शहीदों के परिजन भी इस बार सरकार से बदले की मांग कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने शहादत का मजाक उड़ा दिया। जस्टिस काटजू ने फेसबुक पर पाकिस्तान को संबोधित करते हुए लिखा कि कश्मीर लेना है तो बिहार भी साथ लेना होगा। इतना ही नहीं काटजू ने पाकिस्तान से ज्यादा खतरा देश को बिहार से बताया है। हालांकि, अपमानजनक पोस्ट लिखने के बाद जस्टिस काटजू ने सफाई देते हुए कहा कि ये तो बस मजाक था।

कश्मीर ही नहीं बिहार भी लेना होगा
जस्टिस काटजू ने फेसबुक पर लिखा है कि पाकिस्तान के लोग आइए, इस विवाद को हम सब लोग मिलकर खत्म करते हैं. एक शर्त पर हम आपको कश्मीर देंगे, साथ में आपको बिहार भी लेना होगा। ये एक पैकेज डील है. या तो दोनों, या फिर कुछ नहीं, हम सिर्फ कश्मीर नहीं देंगे, वे आग लिखते हैं कि मंजूर है क्या? इस फेसबुक पोस्ट में जस्टिस काटजू इतने पर ही नहीं रुके। बिहार और बिहार के लोगों का और ज्यादा अपमान करते हुए लिखा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने भी आगरा वार्ता के दौरान पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को ये ऑफर दिया था लेकिन मूर्ख मुशर्रफ ने इसे रिजेक्ट कर दिया था, अब एक बार फिर से ये ऑफर है, मत चूक ऐ चौहान।

काटजू के इस पोस्ट सैकड़ों लोग अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। काटजू की निंदा करने और शहीदों का अपमान बताते हुए लोग अपनी राय जाहिर कर रहे हैं। वहीं जस्टिस काटजू ने सफाई देते हुए कहा कि ये तो बस मजाक था। बयान पर माफी मांगने से इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों में सेस ऑफ ह्यूमर की कमी है। बता दें कि उरी में हुए आंतकी हमले में सबसे ज्यादा जवान बिहार के शहीद हुए थे। आतंकियों से सबसे पहले सामना भी 19 साल के जवान से हुआ ता जो बिहार का था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News