J&K के पूर्व गवर्नर जगमोहन का 94 साल की उम्र में निधन, PM मोदी ने जताया शोक

2021-05-04T09:58:28.017

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर जगमोहन का दिल्ली में निधन हो गया। वे 94 साल के थे। उन्होंने दिल्ली में अपनी आखिरी सांस ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि जगमोहन ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया था। उनका पूरा नाम जगमोहन मल्होत्रा था। बता दें कि जगमोहन जम्मू-कश्मीर के गवर्नर के अलावा केंद्रीय मंत्री भी रहे थे। वे दिल्ली और गोवा के उपराज्यपाल भी रह चुके हैं।

PunjabKesari

जगमोहन लोकसभा में निर्वाचित हुए थे और उन्होंने नगरीय विकास तथा पर्यटन मंत्री के पद का भी कार्यभार संभाला था। जगमोहन ने दो बार जम्मू-कश्मीर के गवर्नर का पद संभाला था। वे 1984 से 1989 तक और फिर 1990 में जनवरी से मई तक इस पद पर रहे थे। वे अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री भी रहे।

PunjabKesari

बता दें कि जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भाजपा ने संपर्क अभियान शुरू किया था तो उस समय अमित शाह और मौजूदा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा से मिलने चाणक्यपुरी स्थित उनके घर पहुंचे थे। राज्यपाल रहते हुए जगमोहन ने घाटी में कई सख्त फैसले लिए थे। आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन की भी उन्होंने रणनीति बनाई थी। हालांकि स्थानीय नेताओं का उन्हें काफी विरोध भी झेलना पड़ा था।

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static