गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस में शामिल होने की जताई इच्‍छा, चढ़ा सियासी पारा

Wednesday, Feb 03, 2021 - 08:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने बुधवार को कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ भारताीय जनता पार्टी का मुकाबला करने के लिए वह बिना शर्त कांग्रेस में दोबारा शामिल होने को तैयार हैं। बाघेला ने 2017 में कांग्रेस छोड़ दी थी। राजनीतिक संगठन प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी (पीएसडीपी) के अध्यक्ष 80 साल के वाघेला ने बयान जारी कर दावा किया कि कांग्रेस के कई कार्यकर्ता एवं नेता उनसे पार्टी में दोबारा शामिल होने की मांग कर रहे हैं। वाघेला के बयान जारी करने से पहले कांग्रेस की राज्य इकाई ने आने वाले दिनों में उनके पार्टी में दोबारा शामिल होने की खबरों से इनकार करते हुए इसे ‘अफवाह' करार दिया।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले वाघेला ने कांग्रेस छोड़ दी थी और दो साल बाद वह शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल हो गए थे। हालांकि, पिछले साल जून में उन्होंने मतदभेदों की वजह से राकांपा से भी इस्तीफा दे दिया और पीएसडीपी का गठन किया। बयान में वाघेला ने दावा किया कि जब वह पिछले साल दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए भरुच जिले के पीरामन गांव गए थे तब कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं ने ‘आंखो में आंसू के साथ' उनसे पार्टी में दोबारा शामिल होने का आह्वान किया था।

उन्होंने कहा, ‘इन कार्यकर्ताओं के अलावा कांग्रेस के कई नेताओं ने भी जोर दिया कि मुझे कांग्रेस में शामिल होना चाहिए। मैं भाजपा से लड़ने के लिए कांग्रेस में बिना शर्त शामिल होने के लिए तैयार हूं। मुझे कांग्रेस में शामिल होने में कोई समस्या नहीं है। मैं दिल्ली में सोनिया गांधी जी एवं राहुल गांधी से मुलाकात के बाद उचित फैसला करूंगा।' वाघेला के बयान से पहले कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता जयराज सिंह परमार ने कहा, ‘मुझे मीडिया से खबर मिली है कि वाघेला कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि अभी ऐसा कुछ नहीं है। जहां तक मेरी जानकारी है वाघेला से पार्टी के किसी नेता ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए संपर्क नहीं किया है। इस अफवाह पर वाघेला ही प्रकाश डाल सकते हैं।'

 

rajesh kumar

Advertising