पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन ने छोड़ा ममता का साथ, बंगाल के खेल मंत्री के पद से दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 03:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विधानसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल की राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से नाराजगी जाहिर कर एक के बाद एक विधायक इस्तीफे दे रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। यह ममता सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि लक्ष्मी अभी भी तृणमूल कांग्रेस से ही विधायक हैं। 

PunjabKesari

2016 में तृणमूल कांग्रेस में हुए थे  शामिल
रतन शुक्ला ने साल 2016 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्हाेंने हावड़ा उत्तर सीट से विधानसभा चुनाव लड़कर बीजेपी की रूपा गांगुली को हराया था।  ममता सरकार में उन्हें अपने मंत्रिमंडल में खेल और युवा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।  माना जा रहा है कि शुक्ला राजनीति से ही अलग होना चाहते हैं, जिसके चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

PunjabKesari

ममता सरकार को लगे कई झटके 
शुक्ला भले ही क्रिकेट के करियर में उतने कामयाब नहीं हो सके, लेकिन बंगाल राज्य की राजनीति में उन्होंने एक खास मुकाम हासिल किया था। बता दें कि मई में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को लगातार झटके लगते जा रहे हैं। उन्हे उस समय बड़ा झटका लगा था, ज​ब शुभेंदु अधिकारी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। 

PunjabKesari

बीजेपी के साथ जुड़े टीएमसी के कई विधायक 
अधिकारी के इस्तीफे की खबर से टीएमसी अभी उबर भी नहीं पाई थी कि पार्टी के विधायक और आसनसोल नगर निगम के चेयरमैन जितेंद्र तिवारी के इस्तीफे ने टीएमसी को और कमजोर कर दिया। इसके अलावा कई समर्थक, टीएमसी विधायक भी पार्टी का साथ छोड़ बीजेपी के साथ जुड़ गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News