महाराष्ट्रः पूर्व सीएम नारायण राणे ने राज्यपाल से की मुलाकात, राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

Monday, May 25, 2020 - 06:13 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे ने सोमवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। राज्य में कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या 50,000 के पार पहुंच गई है। महाराष्ट्र सरकार कोरोना वायरस को रोकने में नाकाम साबित हो रही है। कोविड-19 को लेकर विपक्ष लगातार उद्धव सरकार पर हमलावर है।

शरद पवार ने भी की राज्यपाल से मुलाकात
इससे पहले एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने राज्यपाल बी एस कोश्यारी से मुलाकात की। एनसीपी ने दावा किया कि राज्यपाल के आमंत्रण पर यह मुलाकात हुई और बातचीत में कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं रहा। राज भवन से निकलने के बाद राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि यह कोश्यारी के आग्रह पर शिष्टाचार भेंट थी। क्या पवार और राज्यपाल ने किसी राजनीतिक विषय पर बातचीत की, इस पर पटेल ने कहा, ‘‘यह उनके बीच सामान्य मुलाकात थी। यह किसी विशेष राजनीतिक विषय पर नहीं थी।'' हालांकि बैठक का समय महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि यह महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना और राज भवन के बीच पिछले दिनों सामने आए गतिरोध की पृष्ठभूमि में हुई है। एनसीपी सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल है।

पवार महाराष्ट्र के उन प्रमुख नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने राज्य प्रशासन के कामकाज में ‘हस्तक्षेप' को लेकर कोश्यारी की खुलकर आलोचना की थी। हाल ही में राज्यपाल ने राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत के विश्वविद्यालय अनुदान आयोग को लिखे एक पत्र पर कड़ा ऐतराज व्यक्त किया था जिसमें विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं निरस्त करने की सिफारिश की गई थी। इससे पहले उद्धव ठाकरे को राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद में मनोनीत करने की महाराष्ट्र मंत्रिमंडल की सिफारिश पर कोई कार्रवाई नहीं करने पर शिवसेना ने कोश्यारी की आलोचना की थी। हालांकि ठाकरे इस महीने की शुरुआत में विधान परिषद में निर्विरोध निर्वाचित हो गए।

Yaspal

Advertising