राज्यपाल से मिले कर्नाटक के पूर्व CM, थिम्मापुर को मंत्री नहीं बनाने की अपील की

Friday, Sep 01, 2017 - 04:30 PM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने आर बी थिम्मापुर को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की अनुमति नहीं देने की आज राज्यपाल वाजूभाई वाला से अपील की। राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद शेट्टार ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा अपराध के आरोपों से घिरे थिम्मापुर को सिद्दारमैया सरकार में शामिल किए जाने का विरोध करेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि थिम्मापुर ने बृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) के महापौर चुनाव में बेंगलुरु निवासी के तौर पर मतदान किया था और इसी दौरान उन्होंने (थिम्मापुर) यात्रा भत्ता और अन्य भत्तों का यह कहते हुये दावा किया था कि वह शहर से बाहर के निवासी हैं।  उन्होंने कहा कि यह मामला विधानपरिषद अध्यक्ष डी एच शंकरामूर्ति के समक्ष विचाराधीन है और इस आधार पर थिम्मापुर को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाना चाहिए।

दूसरी तरफ भाजपा की ओर से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के तत्काल बाद राज्य के विधि मंत्री टी बी जयचंद्रा राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मुलाकात की। जयचंद्रा ने राज्यपाल से कहा कि थिम्मापुर के खिलाफ आरोप और मंत्री के रूप में उनके चयन का कोई संबंध नहीं है। सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल ने थिम्मापुर को मंत्रिमंडल में शामिल न किये जाने की सलाह दी है।

Advertising