IGI एयरपोर्ट पर अब पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री का बैग फंसा

Wednesday, Apr 11, 2018 - 01:24 PM (IST)

नई दिल्ली: आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल थ्री पर मंगलवार को पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री गणपति राजू का सामान फंस गया। इसके कारण गणपति राजू को बिना बैग लिए ही दिल्ली से रवाना होना पड़ा। वह एयर इंडिया के विमान से दिल्ली से विशाखापटनम जा रहे थे। बैगेज डिलीवरी सिस्टम में आई खराबी के कारण उनका सामान सिस्टम में भी फंस गया। गौरतलब हो कि दो हफ्ते पहले भी बैगेज डिलीवरी सिस्टम में खराबी आ गई थी, जिसके कारण कई यात्रियों के सामान खो गए थे। उस समय भी यात्रियों को सामान डिलीवरी में काफी देरी हुई थी। उन यात्रियों में कई वीआईपी भी थे। आईजीआई एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री गणपति राजू को एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई-451 से दिल्ली से विशाखापटनम जाना था।

नियमानुसार घरेलू विमानों के प्रस्थान के करीब 45 मिनट पहले जांच काउंटर को बंद कर दिया जा है और बोर्डिंग पास दिए जाने पर रोक लगा दी जाती है। वहीं पूर्व मंत्री के विमान के प्रस्थान का समय 3.00 था और उन्होंने 2.48 मिनट पर एयरपोर्ट काउंटर पर रिपोर्ट किया था। इसके बाद वीआईपी प्रोटोकॉल के अनुसार उन्हें बोर्डिंग पास जारी कर दिया गया। पर सुरक्षा जांच के लिए भेजा गया उनका बैग उन्हें नहीं मिल पाया था और उन्हें बिना बैग के ही विमान में ऑन बोर्ड हो विशाखापतनम के लिए रवाना होना पड़ा। दूसरी ओर डायल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बैगेज जांच में हुई देरी का कारण सिस्टम में खराबी नहीं है।

दो हफ्ते पहले आई थी खराबी
करीब दो हफ्ते पहले 30 मार्च को भी इसी प्रकार आईजीआई एयरपोर्ट पर बैगेज डिलीवरी सिस्टम में आई तकनीकी खराबी के कारण सैकड़ों यात्रियों के लगभग 3 हजार बैगेज फंस गए थे। इसके कारण उस दिन करीब दो दर्जन से अधिक विमानों के उड़ानों में देरी हुई थी। जिन यात्रियों के बैगेज फंसे थे उसमें अभिनेत्री हेमा मालिनी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव भी थीं। उन्हें जेट एयरवेज की फ्लाइट से मुंबई जाना था।

Seema Sharma

Advertising