2G घोटालाः सुब्रमण्यम स्वामी को पूर्व अटॉर्नी जनरल ने दिया ये जवाब

Thursday, Dec 21, 2017 - 07:49 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को तीखा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाना स्वामी की आदत है। दरअसल, रोहतगी ने स्वामी के उस आरोप पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें स्वामी ने कहा था कि 2जी घोटालों के फैसले पर मुकुल रोहतगी ने खुशी जाहिर की है क्योंकि वो पहले 2जी घोटालों में आरोपियों के पैरवीकार थे। इस पर रोहतगी का कहना था कि साल 2012 में इनमें से कुछ लोगों को जमानत दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में पैरवी की थी लेकिन अटॉर्नी जनरल बनने के बाद उन्होंने इस केस से अपने आप को अलग कर लिया था।

ईमानदारी से केस पर काम नहीं किया
गौरतलब है कि बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने 2जी घोटाले में आए फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए सीबीआई को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि सीबीआई के अधिकारियों ने ईमानदार तरीके से इस केस में काम नहीं किया। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भी केस में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। अदालत का फैसला आने के बाद मीडिया से बात करते हुए स्वामी ने कहा कि वो इस फैसले से निराश हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करनी चाहिए। 

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे
इस दौरान सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के कई ईमानदार अधिकारियों को प्रताड़ित भी किया गया है। उन्होंने कहा कि राजेश सिंह को तीन-तीन बार ईडी से निकाला गया लेकिन उनका केस लड़कर उन्होंने सिंह को बहाल करवाया। स्वामी ने कहा कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि वो इस मामले में प्रधानमंत्री को व्यक्तिगत स्तर पर पत्र लिखेंगे।

बता दें कि दिल्ली की सीबीआई कोर्ट ने गुरुवार को 1.76 लाख करोड़ रुपए के 2जी घोटाले के सभी आरोपियों को सबूतों के अलाव में बरी करने का आदेश जारी किया है।मनमोहन सिंह की यूपीए सरकार के समय स्‍पेक्‍ट्रम आवंटन में 1.76 लाख करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान होने की बात तत्कालीन सीएजी विनोद राय ने उठाई थी। तब विपक्ष ने इसे घोटाला कहा था। इसमें पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और द्रमुक सांसद कनीमोई के अलावा 17 लोगों को आरोपी बनाया गया था। 
 

Advertising