पूर्व वायु सेना अधिकारी कांग्रेस में शामिल, प्रधानमंत्री पर लगाया सेना के राजनीतिकण का आरोप

Tuesday, May 07, 2019 - 06:45 PM (IST)

अहमदाबादः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सत्तारूढ़ भाजपा पर सशस्त्र बलों के काम का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए गुजरात से वायु सेना के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी अनिल कुमार कौशिक मंगलवार को यहां कांग्रेस में शामिल हो गये। कौशिक ने फ्लाइट इंजीनियर के रूप में 17 साल तक वायु सेना की सेवा की और 1990 के दशक में सेवानिवृत्त हुए। कौशिक गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए।

कौशिक ने दावा किया कि वह सशस्त्र बलों के नाम पर वोट मांगने के प्रधानमंत्री मोदी और अन्य भाजपा नेताओं के तरीके से निराश हैं। कौशिक ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस ने कई महत्वपूर्ण सैन्य अभियानों का कभी श्रेय नहीं लिया, जैसे गोवा और पूर्वी पाकिस्तान (जो आज बांग्लादेश है) को स्वतंत्र कराने के अभियान। सर्जिकल स्ट्राइक पहले भी हुईं लेकिन कांग्रेस ने कभी राजनीतिक फायदे के लिए इस तरह के अभियानों का इस्तेमाल नहीं किया।''

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि आज की भाजपा सरकार सेना के काम का राजनीतिकरण कर रही है। वास्तविक मुद्दों के बारे में बात करने के बजाय भाजपा नेता सशस्त्र बलों के नाम पर वोट मांग रहे हैं। नरेंद्र मोदी को नहीं भूलना चाहिए कि वह पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, केवल एक पार्टी के नहीं।'' कौशिक का पार्टी में स्वागत करते हुए चावड़ा ने आरोप लगाया कि मोदी बार बार सशस्त्र बलों के अभियानों का नाम लेकर अपना राजनीतिक कॅरियर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 

Yaspal

Advertising