दिल्ली हवाईअड्डे पर 1.49 करोड़ रुपए मूल्य की विदेशी मुद्रा जब्त, 3 गिरफ्तार

Friday, Jul 22, 2022 - 10:03 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने दो अलग-अलग घटनाओं में 1.49 करोड़ रुपए मूल्य की विदेशी मुद्रा जब्त कर इस सिलसिले में तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

अधिकारी के मुताबिक पहली घटना में शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एयर इंडिया के विमान के जरिए दुबई जा रहे दो यात्रियों को उनके सामान से 25 लाख रुपए मूल्य की विदेशी मुद्रा बरामद होने के बाद विमान से उतार दिया गया। बरामद की गई विदेशी मुद्रा उपहार के पैकेटों में रखी हुई थी। अधिकारी के मुताबिक बरामद की गई विदेशी मुद्रा में 90 हजार सऊदी रियाल, 8,730 दिरहम और चार लाख बांग्लादेशी टका था। बरामद की गई धनराशि को सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया है। 

हवाईअड्डे पर बृहस्पतिवार को हुई दूसरी घटना में बैंकॉक जा रहे एक भारतीय नागरिक से 1.2 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा बरामद कर ली गयी। बरामद की गयी राशि में 1,54,500 अमेरिकी डॉलर और पांच हजार थाईलैंड की मुद्रा थी, जिसकी कुल कीमत एक करोड़ 24 लाख रुपए हैं। यात्री को विमान से उतारकर सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया। दोनों ही मामलों में यात्री सीमा शुल्क विभाग को धनराशि रखने का सही कारण नहीं बता सके।

Pardeep

Advertising