Ford ने 85,000 गाड़ियों को किया रिकॉल, जानें क्या है पीछे की वजह

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 11:05 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Ford ने अपनी 85,000 गाड़ियों को रिकॉल किया है, जिनमें पुलिस के उपयोग के लिए बनाए गए 'एक्सप्लोरर पुलिस इंटरसेप्टर यूटिलिटी वाहन' शामिल हैं। इस रिकॉल में 2020 से 2022 के बीच बने हुए मॉडल शामिल हैं। इन गाड़ियो में इंजन समय से पहले खराब होने की आशंका है और इसकी वजह से गाड़ी में आग भी लग सकती है। 

PunjabKesari
NHTSA की तरफ से Ford की गाड़ियों को लेकर रिकॉल जारी करने के बारे में बताया कि इंजन फ्यूल बड़ी मात्रा में हुड के नीचे के क्षेत्र से निकल सकती है, जो इग्निशन स्रोतों के पास जाकर जमा हो सकती है। इससे यह होगा कि हुड के नीचे आग लगने के आलावा स्थानीयकृत पिघलने या धुएं की संभावना हो सकती है।

PunjabKesari
एजेंसी ने बताया है कि उत्तरी अमेरिका में 2 जून, 2022 से पहले बनी 3.3L इंजन वाली एक्सप्लोरर पुलिस गाड़ियों में इंजन ब्लॉक टूटने से 13 बार आग लगने की घटनाएँ सामने आई हैं। जबकि गैर-पुलिस गाड़ियों में ऐसा कोई मामला नहीं आया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इन घटनाओं में किसी को चोट नहीं आई है। ऑटोमेकर अब गाड़ियों के मालिकों को एक पत्र भेजेगा, जिसमें बताया जाएगा कि जांच अभी जारी है और जरूरी सलाह दी जाएगी।

फोर्ड कंपनी ने लोगों को सलाह दी है कि यदि उनकी गाड़ी के इंजन से कोई अजीब आवाज आ रही हो या इंजन की ताकत में कमी महसूस हो रही हो या इंजन के हिस्से से धुआं निकल रहा हो, तो तुरंत गाड़ी को सुरक्षित स्थान पर पार्क करें और इंजन को बंद कर दें। यह कदम सुरक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News