कहीं इन वजहों से तो सोशल मीडिया से दूर नहीं जाना चाहते पीएम मोदी!

Tuesday, Mar 03, 2020 - 04:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री ने सोमवार रात को एक ट्वीट कर पूरे देश को चौंका दिया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सोशल मीडिया छोड़ने का ऐलान कर दिया है। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। पीएम मोदी को अपना फैसला वापस लेने का निवेदन लिए कई हैशटैग भी ट्रेंड करने में लगे हुए हैं।

उनके एक ट्वीट पर अब तक 63 हजार से ज्यादा लोग कमेंट कर चुके हैं। यही नहीं 'नो सर' जैसे हैशटैग भी चल रहे हैं। हर कोई यही जानना चाहता है कि आखिर क्यों प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया छोड़ना चाहते हैं। मगर इसका जवाब जानने के लिए देश को रविवार तक का इंतजार करना होगा। तब प्रधानमंत्री मोदी खुद ही इस पर स्थिति साफ कर पाएंगे। मगर अलग-अलग तरह की अटकलें जारी हैं। 

दिल्ली हिंसा 
ऐसा भी कहा जा रहा है कि दिल्ली में हुई हिंसा से पीएम नरेंद्र मोदी आहत हैं। 26 फरवरी को उन्होंने ट्वीट कर शांति की अपील की थी। मगर रविवार को दिल्ली में सोशल मीडिया के जरिए फैली अफवाह से काफी परेशानी हुई।

छात्रों को सोशल मीडिया से दूर रखने की कोशिश 
ऐसे भी कयास हैं कि परीक्षा के दौरान छात्रों को सोशल मीडिया से दूर रखने के लिए प्रधानमंत्री ने ऐसी बात कही है।

क्या आ रहा स्वदेशी सोशल मीडिया मंच 
पीएम मोदी के ट्वीट के बाद से ही इस कयास ने गति पकड़ ली है। प्रधानमंत्री हमेशा 'मेक इन इंडिया' की बात करते रहे हैं। ऐसे में रविवार को भारत के अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लॉन्च की खबर आ सकती है। 

समाज को संदेश 
यह भी माना जा रहा है कि पीएम मोदी इसके जरिए समाज को संदेश देना चाहते हैं। सोशल मीडिया के आने के बाद लोगों ने आपस में मिलना जुलना बंद कर दिया है। ऐसे में अवसाद और अकेलापन भी बढ़ रहा है। 

Yaspal

Advertising