आतंकवादी बन गया कश्मीर का 20 वर्षीय फुटबालर,मां कर रही है लौट आने की अपील

Friday, Nov 17, 2017 - 11:25 AM (IST)

श्रीनगर:   दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में एक उभरते हुए फुटबॉलर माजिद खान (20) ने बंदूक थाम ली है। वह लश्कर-ए-तोयबा  में शामिल हो गया है। यह सुनने के बाद उसकी मां आशिया परेशान है और बेटे से लौट आने की अपील कर रही है। उसकी अपील का वीडियो सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले ही माजिद खान अचानक गायब हो गया था और बाद में उसकी एक तस्वीर राइफल लिए सोशल मीडिया में आई। माजिद बीकॉम का छात्र है।


मंगलवार को ही माजिद के पिता को दिल का दौरा पड़ा था जब उनको पता चला कि कुलगाम में हुए एक एन्काउंटर में उनका बेटा फंस गया था। हालांकि माजिद वहां से भाग निकला था। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस, सी.आर.पी.एफ . और सेना की ओर से चलाए जा रहे आतंक का साथ छोड़ चुके युवाओं के पुनर्वास के तहत भी अपील की है कि माजिद घर वापस लौट आए उसकी पूरी मदद की जाएगी। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि माजिद किन परिस्थितियों आतंकवादी बन गया है। ज्यादातर मामलों में ब्रेनवाश की खबरें आती रही हैं।

 इस मामले को डीजीपी डा एस पी वैद ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस का प्रयास है कि उसे वापिस मुख्यधारा में लाया जाए।पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में युवा आतंकवाद की तरफ आकर्षित हुए हैं। ढाई महीने में करीब 31 नौजवान आतंकवादी खेमों में शामिल हो गए हैं।

 

Advertising