फूड सेफटी विभाग ने अमरनाथ यात्रा के लंगरों पर मारा छापा,  खाद्य वस्तुओं के उठाए 7 सेंपल

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 12:50 PM (IST)

कठुआ : अमरनाथ यात्रियों की सुविधा व स्वच्छ खानपान की व्यवस्था को सुनिश्चत करने की दिशा में जिला उपायुक्त रोहित खजूरिया के निर्देशानसुार फूड सेफटी विभाग की टीम ने दूसरे दिन भी औचक जांच जारी रखी। दूसरे दिन भी फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने विभिन्न जगहों अमरनाथ यात्रियों के लिए लगाए गए लंगरों में खाद्य सामग्री की जांच की। जबकि आसपास की दुकानों पर स्वच्छता की जांच भी की। 


इस अवसर पर फूड सेफटी डिपार्टमेंट ने मोबाइल टेस्टिंग वैन ले जाकर कठुआ के छन्न अरोडिय़ा, हीरानगर मोड़, दयालाचक्क, मेला मोड़ में स्थापित लंगरों में खिलाए जा रहे पकवानों की जांच करने के अलावा दुकानों पर बेची जा रही खाद्य सामग्री की भी जांच की। खाद्य सामग्री की जांच के अलावा लैब में तकनीकी सहायकों ने 7 सैंपल भी उठाए। 


इस अवसर पर जिला अधिकारी पंकज सोनी, फूड इंस्पेक्टर लखनपुर विकास गुप्ता, फूड इंस्पेक्टर चरणजीव कुमार भी शामिल थे। मोबाइल टेस्टिंग वैन में तकनीकी सहायक भी शामिल थे। फूड सेफटी विभाग के जिला अधिकारी पंकज सोनी ने कहा कि इस समय अमरनाथ यात्रा को लेकर विभाग किसी भी तरह की कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि विभाग पूरी तरह से सतर्क है और किसी भी तरह की अस्वच्छता व गंदगी को बर्दाशत नहीं किया जाएगा। इस तरह की जांच अभियान आगे भी जारी रखा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News