शेरे कश्मीर शेख अब्दुल्ला के पदचिन्हों पर चलने की जरूरत है : कांग्रेस

Tuesday, Oct 31, 2017 - 07:07 PM (IST)

श्रीनगर: कांग्रेस ने आज देश की पहली महिला प्रधानमंत्री और आर्यन लेडी इन्दिरा गांधी की 33वीं पूण्यतीथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया और इन्दिरा गांधी व उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद किया। पीसीसी चीफ गुलाम अहमद मीर ने कहा कि अब समय आ गया है जब पार्टी से अनवाश्यक चीजों को हटाकर नये सिरे से काम करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने नैशनल कान्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री शेख मोहम्मद अब्दुल्ला को याद करते हुए लोगों से उनके पदचिन्हों का अनुसरण करने को कहा। मीर ने कहा कि जब तक दूसरा श्ेाख अब्दुल्ला पैदा नहीं होता है, हमे अब्दुल्ला के बताए रास्तों पर चलना चाहिए।


पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मीर ने कहा कि अब पीसीसी उन नेताओं को सामने लाएगी जो काम कर रहे हैं और जिन्हें जनता का समर्थन प्राप्त है न कि ऐसे लोगों को हवा देगी जो चश्मे पहनकर लंबी गाडिय़ों में ही घूमते रहते हैं। मीर ने इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भले ही मोदी जी भारत पर अगले 33 हजार वर्ष और राज कर लें पर जो काम और नाम इन्दिरा गांधी कर गई है, मोदी वो नहीं कर सकते। पीसीसी चीफ ने कहा कि इन्दिरा जी को अगर आर्यन लेडी कहा जाता है तो उन्होंने वो काम किया है जो लोगों के दिलों में उनकी जगह पक्की कर गया है।


इस मौके पर उन्होंने नैकां पैटर्न शेख मोहम्मद अब्दुल्ला को भी याद किया। मीर ने कहा कि जब तक  दूसरा शेख अब्दुल्ला पैदा नहीं होता है, हमे शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के बताए रास्ते पर चलना होगा। पीसीसी चीफ ने कहा कि कांग्रेस कश्मीर में आरएसएस को मजबूत नहीं होने देगी साथ ही यह भी कहा कि आने वाले चुनावों में कांग्रेस अपनी जीत पक्की करेगी।

 

Advertising