प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद लोक गायक गीता रबारी ने उनके लिए लिखा गीत गाया

Monday, Jul 08, 2019 - 07:57 PM (IST)

नई दिल्लीः लेखक अमीश त्रिपाठी और गुजरात की लोक गायिका गीता रबारी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। हाल ही में लंदन के नेहरू सेंटर के निदेशक बनाये गये त्रिपाठी ने भेंट के दौरान मोदी को अपनी साहित्यिक कृतियों की प्रतियां सौंपी। यह सांस्कृतिक केंद्र भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के तत्वाधान में काम करता है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘उनकी कृतियों की प्रतियां हासिल कीं, जो पूरे देशभर में व्यापक रूप से पढ़ी जा रही हैं। उनके लेखन ने भारत के समृद्ध अतीत एवं संस्कृति के बारे में गहरी जिज्ञासा पैदा की है। उन्हें शुभकामनाएं।'' त्रिपाठी कई बेस्टसेलर पुस्तकों के लेखक हैं। उनकी पुस्तकों में ‘सीक्रेट ऑफ नागाज' है। रबारी ने भी प्रधानमत्री से मुलाकात की और उन्हें पारंपरिक गुजराती पगड़ी भेंट की।

मुलाकात के बाद मोदी ने ट्विटर एक तस्वीर साझा की जिसमें वह पगड़ी पहने हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ मुझे याद है कि जब वह बच्ची थी तब मैंने उसे गायन के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया था, और आज मुझे उससे बातचीत करने का मौका मिला। उसके अनुभवों के बारे में जानना अभूतपूर्व रहा।'' उन्होंने कहा, ‘‘ गीता रबारी जैसे लोग समाज को प्रेरित करते हैं।

सामान्य पृष्ठभूमि से आने वाली गीता ने गायन को लेकर अपने जुनून के प्रति समर्पित किया और उसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।'' उन्होंने लिखा, ‘‘ गुजराती लोक संगीत को किशोरों के बीच लोकप्रिय बनाने की उसकी कोशिश से मैं बहुत प्रभावित हूं। उसके भावी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।''

 

 

Yaspal

Advertising