'फ्लॉप लड़कों को फिर से लॉन्च किया गया', पीएम मोदी का राहुल गांधी और अखिलेश पर जोरदार हमला

Saturday, Apr 06, 2024 - 08:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव के लिए दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्य में 2017 के विधानसभा चुनावों में उनकी असफल साझेदारी का जिक्र किया और कहा कि "दो लड़कों की फ्लॉप फिल्म" फिर से रिलीज हो गई है। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने इंडिया गठबंधन पर भी हमला किया और कहा कि वे "कमीशन" के पक्ष में हैं, उनकी सरकार एक मिशन पर है। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी को अपने गढ़ों से भी उम्मीदवार ढूंढना मुश्किल हो रहा है और ऐसे भी उदाहरण हैं जहां पार्टी उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल नहीं किया।

'फ्लॉप लड़कों को फिर से लॉन्च किया गया'
पीएम मोदी ने कहा, "यह पहला चुनाव है जिसे मैं देख रहा हूं जहां विपक्ष जीतने के लिए नहीं बल्कि भाजपा को 370 सीटों और एनडीए को 400 से नीचे रोकने के लिए लड़ रहा है। समाजवादी पार्टी ऐसी स्थिति में है कि उन्हें हर घंटे उम्मीदवार बदलना पड़ रहा है और कांग्रेस के लिए यह इससे भी बुरी बात यह है कि उन्हें अपने गढ़ों में भी उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि, 'दो लड़कों की फिल्म जो पिछली बार फ्लॉप हो चुकी है, उन दो लड़कों की फिल्म को इन लोगों ने फिर से रिलीज किया है' लड़के, जो पिछली बार फ्लॉप हो गए थे, इन लोगों ने फिर से लॉन्च कर दिया है)।' 

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन के लगभग सात साल बाद राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने इस साल फरवरी में आगरा में एक रोड शो किया था, जिसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। 2017 के चुनाव प्रचार के दौरान दोनों पार्टियों के समर्थकों ने अपने नेताओं को "यूपी के लड़के" के रूप में वर्णित किया। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने अपने कार्यों से लोगों का भरोसा जीता है। 

बीजेपी ने लोगों का दिल जीता
उन्होंने कहा, "आज बीजेपी का स्थापना दिवस है। कुछ ही दशकों में रिकॉर्ड संख्या में देशवासी बीजेपी में शामिल हुए हैं। पार्टी ने लोगों का भरोसा जीता है, बीजेपी ने लोगों का दिल जीता है। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है।" उन्होंने कहा, ''भाजपा राजनीति नहीं, बल्कि राष्ट्रीय नीति अपनाती है। भाजपा के लिए राष्ट्र पहले है, यह भाजपा का नारा नहीं बल्कि हमारी आस्था का प्रतीक है।''

यूपीए शासन पर बोला हमला 
उन्होंने यूपीए शासन पर भी हमला बोलते हुए कहा कि देश "निराशा और संकट के दौर" से गुजर रहा है। पीएम ने कहा, "दस साल पहले मैं एक चुनावी सभा के लिए सहारनपुर आया था। उस समय देश बड़ी निराशा और बड़े संकट के दौर से गुजर रहा था। मैंने उस समय आपको गारंटी दी थी कि मैं देश का सिर झुकने नहीं दूंगा। मैं उन्होंने कहा, ''संकल्प था कि आपके आशीर्वाद से निराशा को आशा में, आशा को विश्वास में बदलूंगा। आपने आशीर्वाद में कोई कसर नहीं छोड़ी और मोदी ने भी अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ी।'' बताते चलें कि, लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को उत्तर प्रदेश की सात अन्य सीटों के साथ सहारनपुर में भी मतदान होगा।

rajesh kumar

Advertising