हैदराबाद में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 50 लोगों की मौत...आज इन राज्‍यों में बारिश का अनुमान

Sunday, Oct 18, 2020 - 10:10 AM (IST)

नेशनल डेस्कः इस हफ्ते की शुरुआत में शहर के कई हिस्सों में भारी बाढ़-बारिश से मची तबाही के बाद शनिवार को फिर से महानगर के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई और जलजमाव के कारण यातायात बाधित हो गया। वहीं मौसम विभाग ने रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को सुबह 8.30 बजे से रात 10 बजे तक मेडचल मल्काजगिरी जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 157.3 मिमी और शहर के उप्पल के पास बांदलागुड़ा में 153 मिमी बारिश हुई। शहर के कई अन्य इलाकों में भी भारी बारिश हुई।

GHMC के निगरानी एवं आपदा प्रबंधन निदेशक विश्वजीत कामपति के एक ट्वीट के अनुसार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के आपदा प्रतिक्रिया बल (DRF) के कर्मी लगातार जलजमाव और बाढ़ मे बचाव कार्य कर रहे हैं। तेलंगाना सरकार के मुताबिक राज्‍य में भारी बारिश के चलते 50 लोगों की मौत हुई है। अनुमान के मुताबिक 9,000 करोड़ रुपए का नुकसान बारिश के कारण हुआ है। कई इलाके अभी भी पानी में डूबे हुए हैं। हैदराबाद के अलावा मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों में मध्‍य प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है।

अनुमान के मुताबिक जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर में कहीं-कहीं बारिश होने की उम्मीद है। पश्चिम मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश होगी। Skymet Weather के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी मध्य प्रदेश और उत्तरी कोंकण और गोवा में कुछ हिस्सों पर हल्की से मध्यम बौछारें गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने मछुआरों को मध्य और उत्तर अरब सागर में नहीं उतरने की चेतावनी दी है।

Seema Sharma

Advertising