सिर्फ 2000 में मिल जाएगा अयोध्या के लिए फ्लाइट टिकट, जानें पूरा शेड्यूल

Wednesday, Mar 06, 2024 - 05:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को देहरादून से अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी के लिए हवाई सेवाओं की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में लोगों के आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई एलायंस एयर उड़ानें देहरादून से अयोध्या, देहरादून से अमृतसर और देहरादून से पंतनगर होते हुए वाराणसी जाएंगी।

धामी ने जॉली ग्रांट हवाई अड्डे पर आयोजित एक समारोह में कहा, ''हमारा प्रयास उत्तराखंड में लोगों की आवाजाही को सुविधाजनक, सरल और आसान बनाना है। इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हवाई सेवा सहित हर क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति हुई है। धामी ने कहा कि देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए पहले ही हवाई सेवाएं शुरू की जा चुकी हैं।

इसके अलवा हल्द्वानी से चंपावत, मुनस्यारी और पिथौरागढ़ के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं भी शुरू की जा चुकी हैं। उन्होंने विमान से अयोध्या जाने वाले यात्रियों से बातचीत भी की और 'जय श्री राम' के उद्घोष के बीच उनकी सुखद यात्रा की कामना की। विमान से अयोध्या जाने वाले लोग 20 मार्च तक 1,999 रुपये प्रति टिकट की रियायती दर पर अपना टिकट बुक कर सकते हैं। वहीं, 20 मार्च के बाद 7,006 रुपये प्रति टिकट शुल्क लिया जाएगा।

Parveen Kumar

Advertising