बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए अब तक पांच हजार श्रद्धालु करा चुके हैं एडवांस बुकिंग

Tuesday, Mar 06, 2018 - 07:39 PM (IST)

जम्मू: 28 जून से शुरू हो रही बाबा भोले नाथ की यात्रा के लिए श्रद्धालुओं में भारी उत्साह है। 1 मार्च से यात्रा के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। अभी तक यात्रा के लिए पांच हजार के करीब श्रद्धालुओं ने पंजिकरण करवा लिया है। पंजिकरण की प्रक्रिया यात्रा शुरू होने तक चलेगी। बैंकों में पंजिकरण किया जा रहा है और जम्मू कश्मीर बैंक के पास अढ़ाई लाख का कोटा है। 1 मार्च को होली की छृट्टी होने के कारण जम्मू यात्रा का एडवांस पंजिकरण 2 मार्च से शुरू हुआ था।


गौरतलब है कि यात्रा 28 जून से शुरू होगी और रक्षाबंधन के दिन यानि कि 26 अगस्त को समाप्त होगी। यात्रा पूरे साठ दिनों की होगी। यात्री यात्रा के लिए पंजबा नेशनल बैंक, येस बैंक और जम्मू कश्मीर बैंक से एडवांस बुकिंग करवा सकते हैं। इस साल भी हर दिन सात से साढ़े सात हजार श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए रवाना किया जाएगा।


मेडिकल सर्टिफिकेट है आवश्यक
अमरनाथ यात्रा के लिए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने मेडिकल सर्टिफिकेट अनिवार्य किया है। यह मेडिकल प्रमाणपत्र किसी भी सरकार अस्पताल से बनाए जा सकते है। जम्मू के गांधीनगर, सरवाल और राजीव गांधी अस्पताल गंग्याल में डाक्टरों की टीमें प्रमाण पत्र बना रही हैं।
 

Advertising