TMC के पांच सांसद भाजपा के संपर्क में, लोकसभा चुनाव से पहले बदल सकते हैं पाला

Wednesday, Jan 09, 2019 - 08:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कभी करीबी रहे मुकुल रॉय ने उन्हें एक और झटका दिया है। उनके एक करीबी सांसद सौमित्र खान ने आज टीएमसी का साथ छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है। पश्चिम बंगाल में बापुरा जिले कि विष्णुपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद सौमित्र खान एक राजनीतिक परिवार से हैं। उनके खेमा बदलने से पश्चिम बंगाल के ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा को मजबूती देगी।

ममता बनर्जी के लिए यह बात और झटका देने वाली हो सकती है, कि उनकी पार्टी के कम से कम पांच वर्तमान सांसद उनका साथ छोड़ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए उचित मौके की तलाश हो रही है।

पश्चिम बंगाल के नेता के मुताबिक, मुकुल रॉय को राज्य में पार्टी के विस्तार की अहम जिम्मेदारी दी गई है। इसी के तहत मुकुल राय ने तृणमूल कांग्रेस ने अपने पुराने सहयोगियों को टटोलना शुरू कर दिया था। सौमित्र खान के लगभग साल भर पहले ही भाजपा में आने की बात तय हो गई थी। लेकिन राज्य में राजनीतिक हिंसा का माहौल देखेत हुए उन्हें रुकने के लिए कहा गया था। आने वाले समय में तृणमूल कांग्रेस के कई और नेता पाला बदल करते हैं।

भाजपा 2019 में सत्ता में वापसी के लिए इस बार पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर को खास निशाना बना रही है। पार्टी नेतृत्व का मानना है कि उत्तर भारत में वह पहले ही करीब अधिकतम सीमा के करीब पहुंच गई है।

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात जैसे राज्यों में अब उसके आगे बढ़ने की बजाय बदलते समीकरणों में पीछे होने की आशंका ज्यादा है। यही कारण है कि भाजपा अब अपने लिए उन क्षेत्रों में संभावनाएं तलाश रही है, जहां उसने 2014 में सफलता नहीं पाई थी।
 

Yaspal

Advertising