बांडीपोरा मुठभेड़: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 5 आतंकी ढेर

Saturday, Sep 22, 2018 - 03:28 PM (IST)

श्रीनगर:  उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। वीरवार को सुमलार क्षेत्र के शोकबाबा जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुई मुठभेड़ दो आतंकियों को ढेर किया था। शुक्रवार को तीन आतंकियों के मारे जाने से संख्या पांच हो गई। सुरक्षाबलों को क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी और इसी के आधार पर ऑपरेशन कासो चलाया गया। तलाशी के दौरान छिपे हुये आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। हांलाकि पहले दिन दो आतंकियों के खात्मे के बाद गोलीबारी बंद हो गई थी पर दूसरे दिन तलाशी अभियान के दौरान फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई।

एसएसपी बांदीपोरा ने भी इस बात की पुष्टि की कि मुठभेड़ पांच आतंकी मारे गये। उन्होंने कहा कि आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई। सेना के पीआरओ कर्नल राजेश कालिया ने भी इस बात की पुष्टि की।
गौरतलब है कि आज आतंकियों ने कश्मीर में चार पुलिसकर्मियों को भी अगवा कर लिया था और उनमें से तीन की हत्या करके एक को छोड़ दिया। आतंकी कश्मीर में पुलिसकर्मियों के दिलों में डर पैदा करने की कोशिशेंं कर रहे हैं ताकि वे अपनी नौकरी छोड़ दें। जम्मू कश्मीर में अक्तूबर से पंचायती चुनाव भी शुरू होने वाले हैं और इन पर आतंकी साया मंडरा रहा है।

Monika Jamwal

Advertising