एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में कोरोना की दस्तक, मुंबई की धारावी में मिला पहला पॉजिटिव केस

Wednesday, Apr 01, 2020 - 08:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां पर कोरोना के 300 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। इस बीच खबर आ रही है कि कोरोना वायरस ने मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में भी दस्तक दे दी है। मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मरीज मिला है।

मरीज की उम्र 56 साल है और उनका इलाज चल रहा है। उनके परिवार के 8 से 10 लोगों को क्वारनटीन में रखा गया हैय़ मरीज जहां पर रहता है उस इमारत को सील कर दिया गया है। बता दें कि धारावी मुंबई में 15 लाख लोगों की घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जो 613 हेक्टेयर में फैला हुआ है। धारावी में लाखों की संख्या में दिहाड़ी मजदूर और छोटे कारोबारी रहते हैं।

मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 16 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या शहर में 168 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि अब तक शहर में आठ लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है। अधिकारी ने कहा, ‘‘मुंबई में कुल 168 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। इनमें से 17 बुधवार को संक्रमित पाए गए।'' उन्होंने कहा कि मंगलवार रात में आठवीं मौत हुई लेकिन इसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर बुधवार को मिली। अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक 39 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। इन स्वस्थ हुए लोगों में 14 मुंबई के हैं। महाराष्ट्र में 321 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Yaspal

Advertising