विधानसभा चुनाव: बंगाल-असम में पहले चरण का चुनाव प्रचार थमा, 27 मार्च को होगी वोटिंग

Thursday, Mar 25, 2021 - 07:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार आज शाम 5 बजे से थम गया है। दोनों राज्यों में 27 मार्च को पहले चरण के चुनावों के लिए वोटिंग होगी। पहले चरण के चुनावों में असम में 47 सीटें और पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। बीजेपी जहां असम में सत्ता वापसी का दावा कर रही है तो वहीं, बंगाल में टीएमसी पार्टी को हराने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 


बंगाल में बीजेपी के स्टार प्रचारक
बंगाल में पहले चरण की जिन सीटों पर चुनाव होना है, उनके लिए बीजेपी के दिग्गज स्टार प्रचारकों में पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल रहे। इसके अलावा, सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल रही।


टीएमसी और बीजेपी आमने-सामने
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही सत्ता हासिल करने में टीएमसी पार्टी और बीजेपी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला दिख रहा है। एक ओर जहां सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लागतार बीजेपी पर हमला बोल रही है तो दूसरी तरफ बंगाल की सत्ता में आने के लिए पार्टी ने अपने केन्द्रीय मंत्रियों से लेकर सांसद और संगठन स्तर के नेताओं और कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रचार में उतारा दिया है, ताकि लोगों के बीच पीएम मोदी का संदेश पहुंचाया जा सके। 


बंगाल में पहले चरण की 30 सीटें आदिवासी बहुल पुरुलिया, बांकुरा, झारग्राम, पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-1) और पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-2) जिलों में फैली हुई हैं। एस समय था जब इन क्षेत्रों पर वाम दलों के प्रभाव वाला माना जाता था। चुनाव अभियान के दौरान बीजेपी के स्टार प्रचारकों ने यहां ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित कर इन जिलों में ‘सोनार बांग्ला’ बनाने का वादा किया है। बीजेपी पार्टी, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरती दिख रही है।

rajesh kumar

Advertising