मुंबई में मानसून की पहली दस्तक बनी आफत, करंट लगने से 3 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 12:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई में शनिवार शाम मानसून से पहले की बारिश से शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। वहीं यह बारिश अपने साथ आफत भी लेकर आई। शहर के कई इलाकों में पानी भर गया। इस दौरान करंट लगने से 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं बारिश की वजह से हवाई यातायात और लोकल ट्रेन सर्विस भी प्रभावित हुई। 
PunjabKesari
नगर निगम आपदा नियंत्रण कक्ष से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार मृतकों की पहचान अनिल यादव (32), सारा खान (09) और ओमकार (10) के रूप में हुई है। यादव और खान की खिंडीपाडा क्षेत्र में एक सड़क पर बिजली की तार की चपेट में आकर मौत हो गई जबकि ओमकार की मौत भानडुप रेलवे स्टेशन के निकट शिवकृपा नगर क्षेत्र में करंट लगने से हो गई। 
PunjabKesari
शनिवार शाम ठाणे, कल्याण, डोंबिवली, अंबरानाथ, नवी मुंबई, वसई और विरार के हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इसके बाद अन्य इलाकों गोरेगांव, अंधेरी, बोरिवली, कंदिवली, दहिसर, चेम्बुर और संक्रुज़ सहित उपनगरों के साथ कई क्षेत्रों में भी हल्की बारिश दर्ज की गई। ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन कक्ष के अनुसार, 7.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। कर्नाटक के कई हिस्सों में भी तेज बारिश हुई। 
PunjabKesari

वहीं उत्तराखंड में आई तेज आंधी में एक पेड़ की टहनी गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि भारी बारिश से अचानक आई बाढ़ में बही एक लड़की की तलाश जारी है। मौसम विभाग ने उत्तर पूर्वी राज्यों और महाराष्ट्र में रविवार को भारी बारिश और राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने की आशंका जताई है। विभाग के अनुसार उत्तर और मध्य भारत में रविवार को मौसम के गर्म रहने और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में सूखे रहने के आसार हैं। विभाग की ओर से जारी निर्देश में कहा गया कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और ओडिशा में गरज के साथ छींटे पड़ने और धूल भरी हवा चलने और बिजली चमकने के आसार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News